घराती-बराती भिड़े, दूल्हे के पड़ोसी की मौत

कैंट रेलवे स्टेशन पर मुख्य टिकट निरीक्षक थे मृतक गए थे झगड़े में बीच-बचाव करान स्वजन का दुल्हन पक्ष के लोगों पर सिर पर प्रहार करने का आरोप

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:23 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:23 PM (IST)
घराती-बराती भिड़े, दूल्हे के पड़ोसी की मौत
घराती-बराती भिड़े, दूल्हे के पड़ोसी की मौत

आगरा, जागरण संवाददाता। शाहगंज के सराय ख्वाजा में शादी समारोह के दौरान घराती-बराती भिड़ गए। बेटों से मारपीट की जानकारी होने पर बीच-बचाव कराने गए दूल्हे के पड़ोसी मुख्य टिकट निरीक्षक की मौत हो गई। स्वजन का आरोप है कि दुल्हन पक्ष के कुछ युवकों ने मुख्य टिकट निरीक्षक के सिर पर भगौने का ढक्कन और कलछी से प्रहार कर दिया, जिसके उनकी मौत हो गई। घटना से शादी समारोह में अफरातफरी मच गई। मृतक के स्वजन ने तहरीर दी है, पुलिस का कहना है कि मौत का कारण जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

शाहगंज के अर्जुन नगर निवासी मनोज मिश्रा रेलवे में मुख्य टिकट निरीक्षक थे और कैंट रेलवे स्टेशन पर तैनात थे। उनकी उम्र लगभग 55 साल थी। कुछ साल पहले ही उनकी बाइपास सर्जरी हुई थी। उनके पड़ोसी कृष्णकांत लवानियां की मंगलवार को सराय ख्वाजा स्थित मिलन वाटिका में शादी थी। लड़की वाले धौलपुर के मनिया के रहने वाले हैं। मनोज मिश्रा के दोनों पुत्र पुनीत व सोहित एवं बडे भाई नीरज मिश्रा भी बरात में गए थे। सोहित ने बताया कि मंगलवार रात करीब 12 बजे बरात दरवाजे पर पहुंची। उसने व बरात में शामिल कुछ लोगों ने खाने की व्यवस्था के बारे में पूछ लिया। इस बात पर लड़की पक्ष के लोग भड़क गए। उन्होंने सोहित के साथ झगड़ा शुरू कर दिया। उससे मारपीट करने लगे। झगड़ा बढ़ता देख सोहित के छोटे भाई पुनीत ने बड़ी बहन गुंजन को फोन कर दिया। बहन गुंजन और पिता मनोज मिश्रा मिलन वाटिका पहुंच गए। गुंजन ने बताया कि उसने भाई को समझाकर शांत किया। वह भाई के साथ मारपीट का कारण जानने के लिए लड़की वालों के पास गई थी। इस बीच वहां मौजूद लड़की पक्ष के लोगों ने ताऊ नीरज मिश्रा और भाई सोहित पर दोबारा हमला बोल दिया। ताऊ के सिर पर कलछी से प्रहार कर दिया। मनोज मिश्रा ने बडे भाई और बेटे को बचाने का प्रयास किया तो उनके सिर पर भी हमलावरों ने कलछी से प्रहार कर दिया। मारपीट होती देख वह पिता और भाइयों को वहां से लेकर बाहर आने लगी। इस बीच किसी ने पिता मनोज मिश्रा के सिर पर भगोने के ढक्कन से प्रहार कर दिया।

बहन गुंजन ने बताया वह पिता, भाइयों व ताऊ को लेकर सराय ख्वाजा चौकी पर रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची थी। इसी दौरान पिता के सिर में तेज दर्द हुआ और वह चीख मारकर गिर पड़े। उन्होंने वहीं पर दम तोड़ दिया। स्वजन का आरोप है कि मनोज मिश्रा की मौत सिर पर प्रहार करने से हुई। मामले में इंस्पेक्टर शाहगंज योगेंद्र कुमार का कहना है कि मौत का कारण जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। स्वजन की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी