गांधी नगर पेट्रोल पंप की एनओसी रद, पिनाहट फिलिग स्टेशन को नोटिस

दोनों ही पेट्रोल पंप की जमीनों का एडीए से पास नहीं है नक्शा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:00 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:00 PM (IST)
गांधी नगर पेट्रोल पंप की एनओसी रद, पिनाहट फिलिग स्टेशन को नोटिस
गांधी नगर पेट्रोल पंप की एनओसी रद, पिनाहट फिलिग स्टेशन को नोटिस

आगरा, जागरण संवाददाता। जिला प्रशासन ने विवादों में घिरे गांधी नगर स्थित नए पेट्रोल पंप की अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) को रद कर दिया है। यह पंप एक साल पूर्व खुला था। वहीं, एडीए ने जीवनी मंडी रोड स्थित पिनाहट फीलिग स्टेशन को नोटिस जारी किया है। दोनों ही पेट्रोल पंपों की जमीन का नक्शा पास नहीं है।

गांधी नगर पेट्रोल पंप को लेकर प्रशासन और एडीए में दर्जनभर शिकायतें मिली थीं। एडीएम वित्त एवं राजस्व योगेंद्र कुमार ने बताया कि पंप संचालक को इस शर्त के साथ एनओसी दी गई थी कि एडीए से नक्शा पास कराने के बाद कोई निर्माण होगा। जमीन को लेकर किसी तरीके का कोई विवाद नहीं होगा, लेकिन पंप संचालक ने शर्तों का उल्लंघन किया। जिस पर एनओसी को रद कर दिया गया है। उधर, पिनाहट फीलिग स्टेशन का नक्शा एडीए से स्वीकृत नहीं है। एडीए सचिव राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि पंप संचालक को नोटिस जारी किया गया है। प्रवर्तन विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। आस्था सिटी सेंटर की जमीन की होगी जांच

क्रासर : डीएम ने तलब की फाइल, जीवनी मंडी रोड के किनारे है सेंटर

जासं, आगरा : जीवनी मंडी रोड स्थित आस्था सिटी सेंटर की जमीन की जांच होगी। डीएम प्रभु एन सिंह ने फाइल को तलब किया है। सेंटर में 10976 वर्ग मीटर जमीन जोंस मिल और यमुना नदी के डूब क्षेत्र की है।

वर्ष 2007 में आस्था सिटी सेंटर की 5016 वर्ग मीटर की खरीद हुई थी। तत्कालीन तहसीलदार सदर ने जमीन का दाखिल-खारिज कर दिया। जोंस मिल प्रकरण की जांच में मामला खुलकर सामने आ गया। जांच में पाया गया कि सेंटर में खसरा नंबर 2079 की 5960 वर्ग मीटर जमीन है। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि आस्था सिटी सेंटर में इंच भर जमीन की जांच होगी।

chat bot
आपका साथी