राज्यपाल के सामने आगरा के किसान उठाएंगे इनररिंग रोड जमीन अधिग्रहण घोटाला

राज्यपाल इन दिनों आगरा दौरे पर हैं। इस बीच विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही वह किसानों से बातचीत भी करेंगी। किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने कहा है कि इस दौरान वह इनररिंग रोड जमीन अधिग्रहण में हुए घोटाले की आवाज उठाएंगे।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 12:05 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 12:05 PM (IST)
राज्यपाल के सामने आगरा के किसान उठाएंगे इनररिंग रोड जमीन अधिग्रहण घोटाला
आगरा के किसान राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल के सामने इनर रिंग रोड का मसला उठाएंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। इनररिंग रोड जमीन अधिग्रहण में हुए घोटाले को लेकर तमाम किसानों को अब तक न्याय नहीं मिल पाया है। जांच में दोषी पाए गए अफसर और कर्मचारियों पर भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इससे किसानों में आक्रोश व्याप्त है। ऐसे में उन्होंने निर्णय लिया है कि वह अब अपनी समस्या को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के समक्ष आएंगे।

राज्यपाल इन दिनों आगरा दौरे पर हैं। इस बीच विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही वह किसानों से बातचीत भी करेंगी। किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने कहा है कि इस दौरान वह इनररिंग रोड जमीन अधिग्रहण में हुए घोटाले की आवाज उठाएंगे। पिछले चार से वह लगातार शिकायत कर रहे हैं लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। वर्ष 2019 में अपर जिलाधिकारी प्रशासन निधि श्रीवास्तव ने इस मामले की जांच की। इसमें तत्कालीन भूमि अध्याप्ति अधिकारी की गड़बड़ी सामने आई थी। इसके बाद उन्होंने इस मामले में फिर से जांच की। कुछ लोगों ने इस जांच पर आपत्ति जताई। इसके बाद अपर जिलाधिकारी नगर व सिटी मजिस्ट्रेट ने भी संयुक्त रूप से इस मामले में जांच की। इन तीनों जांच रिपोर्ट को अग्रिम कार्रवाई के लिए मंडलायुक्त को भेज दिया। अब उन्होंने भी कुछ अधिकारियाें को इसमें दोषी माना है। इसके बाद भी दोषियों पर अब तक कार्रवाई नहीं हो सकी है। किसान नेता श्याम सिंह चाहर का कहना है कि इस घोटाले में जब सभी दोषियों को कार्रवाई नहीं हो जाती, तब तक वह अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

chat bot
आपका साथी