आंधी-बारिश में गुल हुई कई इलाकों की बिजली, छाया अंधेरा

ताजगंज में विद्युत लाइन पर फ्लैक्स व आरबीएस पर अटकी पेड़ की टहनी, मौसम सामान्य होने के बाद टोरंट की टीमों ने लगाई दौड़

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 06:00 AM (IST)
आंधी-बारिश में गुल हुई कई इलाकों की बिजली, छाया अंधेरा
आंधी-बारिश में गुल हुई कई इलाकों की बिजली, छाया अंधेरा

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में सोमवार शाम आंधी और बूंदाबांदी के बाद शहर के कई इलाकों में बिजली गुल रही। कई जगह पेड़ों की टहनियां व फ्लैक्स बिजली के तारों पर गिरने से लाइन ट्रिप हो गई। इससे इलाकों में अंधेरा पसरा रहा। मौसम सही होने के बाद बिजली आपूर्ति को बहाल हो सकी।

ताजनगरी में शाम करीब चार बजे आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई। इसके चलते कई क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई। ताजगंज में 33 केवी लाइन के ऊपर हवा के साथ फ्लैक्स उड़कर गिरने से लाइन ट्रिप हो गई। ताजगंज कुत्ता पार्क में डेढ़ घंटे तक बिजली बाधित रही। मौसम सामान्य होने पर बैरक रोड स्टेशन को बंद कर लाइन से फ्लैक्स हटाकर बिजली आपूर्ति सुचारू की जा सकी। आरबीएस कॉलेज फीडर के नजदीक बिजली की लाइन पर पेड़ की डाली टूटकर गिरी। इससे 35 मिनट तक क्षेत्रों में बिजली गुल रही। गैलाना रोड पर लाइन ट्रिप होने से एक घंटे और ईदगाह क्षेत्र में सवा घंटे तक बिजली गुल रही।

टोरंट के जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मौसम खराब होने की वजह से थोड़ी दिक्कत आई थी। थोड़ी देर बाद ही आपूर्ति सुचारू करा दी गई थी। सिकंदरा सब-स्टेशन पर केबिल बॉक्स ब‌र्स्ट

शहर से ज्यादा दिक्कत दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) के क्षेत्रों में देखने को मिली। सिकंदरा सब-स्टेशन से जुड़े फीडरों पर आंधी के बाद जैसे ही बिजली आपूर्ति बहाल हुई सब-स्टेशन पर केबिल बॉक्स ब‌र्स्ट हो गया। इससे सभी फीडरों पर शट डाउन लेना पड़ा। यूपीएसआइडीसी फीडर को रात आठ बजे तक सही नहीं किया जा सका। एसडीओ सिकंदरा जसवंत सिंह ने बताया कि 33 केवी लाइन दो बार ट्रिप हुई थी। केबिल बॉक्स सही किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी