बिल्डिग मैटेरियल व्यापारी से साइबर शातिर ने 3.35 लाख रुपये ठगे

अकोला के व्यापारी के साथ हुई घटना मुकदमा दर्ज कराने को छह महीने से भटक रहा पीड़ितआनलाइन बुक किया था सरिया खाते में रकम जमा कराने के बाद शातिर ने बंद किया मोबाइल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 05:25 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 05:25 AM (IST)
बिल्डिग मैटेरियल व्यापारी से साइबर शातिर ने 3.35 लाख रुपये ठगे
बिल्डिग मैटेरियल व्यापारी से साइबर शातिर ने 3.35 लाख रुपये ठगे

आगरा, जागरण संवाददाता। बिल्डिंग मैटीरियल व्यापारी को साइबर शातिर ने अपना शिकार बना लिया। आनलाइन आर्डर बुक कराने का झांसा देकर व्यापारी से 5.35 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। माल की डिलीवरी नहीं होने पर व्यापारी ने दिए गए नंबर पर फोन किया तो वो स्विच आफ आया। पीड़ित छह महीने से मुकदमा दर्ज कराने के लिए भटक रहा है।

कागारौल के अकोला निवासी मनोज कुमार का बिल्डिग मैटीरियल, पत्थर और सरिया का काम है। वह राजस्थान के इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित इस्पात कंपनी से अपना माल मंगाते थे। रकम का भुगतान पेशगी में करने के बाद कंपनी से माल उनके पास आ जाता था। मनोज कुमार ने बताया पिछले वर्ष अगस्त में उनके पास गूगल के माध्यम से ईमेल आया। जो कि माल भेजने के संबंध में था। उन्होंने एक वेबसाइट पर आनलाइन आर्डर बुक कराया। इसके बदले में उनसे 5.35 लाख रुपये कंपनी के खाते में ट्रांसफर करने की कहा। उन्होंने कंपनी द्वारा दिए गए खाता संख्या में आनलाइन रकम ट्रांसफर कर दी।

तय समय के बाद जब माल नहीं आया तो उन्होंने वेबसाइट पर दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। दूसरी ओर से खुद को कंपनी का अधिकारी बताने वाले ने जल्द ही सरियों की डिलीवरी भेजने की कहा। माल नहीं पहुंचने पर कई बार कंपनी के अधिकारी को फोन किया। वह हर बार टालमटोल कर देता। एक महीने बाद उसने अपना मोबाइल बंद कर दिया। इसके साथ ही आरोपित ने गूगल पर कंपनी से संबंधित डाली गई सारी जानकारी भी हटा दी। इससे उन्हें अपने साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास हुआ। मनोज के मुताबिक थाने से लेकर अधिकारियों तक चक्कर काटे, लेकिन उनका मुकदमा अभी तक दर्ज नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी