Flights From Agra: एक साल से उड़ानें आगरा में 'हवाई', धरातल पर नहीं उतरी एक भी फ्लाइट

इंडिगो एयरलाइंस ने लखनऊ भोपाल और बेंगलुरु के लिए 28 मार्च से हवाई सेवा शुरू करने का एलान किया है। इसके लिए टिकट की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। बीते साल फरवरी में भी हवाई सेवा शुरू करने का दावा किया गया था।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 12:53 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 12:53 PM (IST)
Flights From Agra: एक साल से उड़ानें आगरा में 'हवाई', धरातल पर नहीं उतरी एक भी फ्लाइट
इंडिगो एयरलाइंस मार्च से आगरा से विमान सेवा शुरू करने जा रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी की धरती से देश के कई प्रमुख शहरों के बीच फ्लाइटों का संचालन नहीं हो पा रहा। जबकि बीते एक साल से इसको लेकर दावे 'हवाई' किए जा रहे हैं। वर्ष 2020 में ही विभिन्न एयरलाइंस कंपनियों द्वारा तीन बार फ्लाइटों का शेड्यूल जारी किया जा चुका है। मगर, एक बार भी इनका संचालन नहीं हो सका। अब फिर से तीन शहरों के लिए संचालन की तैयारी की गई है।

हाल ही में इंडिगो एयरलाइंस ने लखनऊ, भोपाल और बेंगलुरु के लिए 28 मार्च से हवाई सेवा शुरू करने का एलान किया है। इसके लिए टिकट की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। बीते साल फरवरी में भी इन शहरों के साथ ही इंदौर, मुंबई, दिल्ली, वाराणसी के लिए भी हवाई सेवा शुरू करने का दावा किया गया था। तय तारीख को इनका संचालन नहीं हो सका। इसके बाद लाकडाउन हो गया। अनलाक प्रक्रिया के बाद अगस्त और फिर अक्टूबर में भी इनमें से कुछ शहरों के बीच हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी की गई लेकिन इनका संचालन नहीं हो सका। हवाई उड़ानें शुरू न हो पाने की वजह से पर्यटन पर उड़ान नहीं भर पा रहा है। शहरवासी भी हवाई सेवा से वंचित हैं। ताजनगरी में अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ानों को लेकर भी लंबे समय से मांग चली आ रही है लेकिन इसके रास्ते अभी खुलते नहीं दिख रहे। सिविल एन्क्लेव योजना भी अभी लटकी हुई है। तमाम कोशिशों के बावजूद योजना के लिए अब तक जमीन अधिग्रहण का काम पूरा नहीं हाे पाया है।

chat bot
आपका साथी