पार्षदों से छल, हर वार्ड में नहीं हुए बीस-बीस लाख रुपये से कार्य

दस माह पूर्व नगर निगम सदन से पास हुए थे कार्य मेयर ने दी थी अनुमति दस लाख से निर्माण कार्य पांच लाख से सीवर और पांच लाख से बिछनी थी पानी की लाइन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 09:35 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 09:35 PM (IST)
पार्षदों से छल, हर वार्ड में नहीं हुए बीस-बीस लाख रुपये से कार्य
पार्षदों से छल, हर वार्ड में नहीं हुए बीस-बीस लाख रुपये से कार्य

आगरा, जागरण संवाददाता। नगर निगम प्रशासन ने विकास कार्यों में पार्षदों से छल किया है। दस माह पूर्व निगम के सदन से बीस-बीस लाख रुपये के कार्य होने का प्रस्ताव पास हुआ था, लेकिन अभी तक कुछ कार्यों की फाइल तैयार हुई है। बीस लाख में दस लाख रुपये से निर्माण कार्य, पांच लाख से पानी और पांच लाख से सीवर लाइन बिछनी थी। चालीस पार्षदों ने विकास कार्य न होने की शिकायत मेयर नवीन जैन से की है। मेयर की अनुमति से ही विकास कार्यों का प्रस्ताव पास हुआ था।

- मदिया कटरा बस्ती में पानी की लाइन और जटपुरा में सीवर लाइन बिछाने का प्रस्ताव दिया गया था। दस माह बाद भी कार्य नहीं हुए हैं।

शरद चौहान, पार्षद वार्ड 80 - शाहगंज में रोड निर्माण, सीवर और पानी की लाइन बिछाने का कार्य नहीं हुआ है। इसकी शिकायत मेयर से की गई है।

आशीष पराशर, पार्षद वार्ड 34 - दस माह पूर्व निगम के सदन से बीस लाख रुपये से विकास कार्य होने का प्रस्ताव पास हुआ था। एक भी कार्य नहीं हुआ है।

संजय राय, पार्षद वार्ड 94 - अशोक नगर सहित अन्य क्षेत्र में बीस लाख रुपये से कोई कार्य नहीं हुआ है। इसकी शिकायत नगरायुक्त से की जा चुकी है।

राजेश प्रजापति, पार्षद वार्ड 45

टोरंट कंपनी के खिलाफ नगर निगम का विशेष सदन बुलाने की मांग

नगर निगम के तीस पार्षदों ने टोरंट कंपनी के खिलाफ विशेष सदन बुलाने की मांग की है। गुरुवार को पार्षदों ने मेयर नवीन जैन को ज्ञापन सौंपा। पार्षद रवि माथुर का कहना है कि कंपनी की टीम मनमाने तरीके से केबिल बिछा रही है। लाइन बिछाने के दौरान नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। एचटी लाइन एक मीटर के बदले दो से तीन फीट की गहराई पर बिछाई जा रही है। घरों के कनेक्शन देने के लिए चार इंच की खोदाई की जा रही है। पार्षद मोहन सिंह का कहना है कि टोरंट ने निगम की जमीन पर कब्जा कर लिया है। ट्रांसफारमर लगा दिए गए हैं। अधिकांश ट्रांसफारमर रोड और फुटपाथ पर लगे हैं। नालियों के किनारे एमएस बाक्स लगाए गए हैं। पार्षद धर्मवीर सिंह का कहना है कि कई बार एमएस बाक्स नालियों में गिर जाते हैं। इससे कर्मचारियों को नालियों की सफाई में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पार्षद शिरोमणि सिंह का कहना है कि दयालबाग सहित कई अन्य क्षेत्रों में सीवर और पानी की लाइन से होकर बिजली की लाइन बिछा दी गई है। यहां तक नालों से होकर लाइनों को गुजारा गया है। ऐसे में कभी भी कोई हादसा हो सकता है। पार्षद अमित अग्रवाल ने कहा कि टोरंट कंपनी द्वारा जो भी जमीन प्रयोग में लाई जा रही है। उसका सर्वे कराकर किराया वसूलना चाहिए। इससे निगम को अतिरिक्त राजस्व की प्राप्ति होगी।

chat bot
आपका साथी