Agra CBSE Results 2021: बस कुछ देर और इंतजार, सीबीएसई का रिजल्‍ट आने पर लगी आगरा में छात्रों की निगाहें

दोपहर दो बजे बोर्ड जारी करेगा परीक्षा परिणाम। आगरा में करीब 14 हजार छात्र-छात्राओं को है इंतजार। सीबीएसई स्‍कूलों में सुबह से चल रही है तैयारी। हाईस्‍कूल के रिजल्‍ट के लिए अभी करना होगा थोड़ा इंतजार और। कोरोना काल में बिना परीक्षा हुए आ रहा है 12वीं का परिणाम।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:24 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:24 PM (IST)
Agra CBSE Results 2021: बस कुछ देर और इंतजार, सीबीएसई का रिजल्‍ट आने पर लगी आगरा में छात्रों की निगाहें
सीबीएसई का 12वीं का रिजल्‍ट आज दोपहर दो बजे जारी हो रहा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। सीबीएसई बोर्ड 12 कक्षा का रिजल्‍ट अब से कुछ देर बाद जारी करने जा रहा है। आगरा में हजारों छात्र-छात्राओं को रिजल्‍ट घोषित होने का इंतजार है। स्‍कूलों में भी सुबह से तैयारी चल रही है। हालांकि इस बार बिना परीक्षा दिए ही रिजल्‍ट जानने को मिलेगा लेकिन जिज्ञासा में कहीं कोई कमी नहीं है। बच्‍चों के पिछले साल के परफार्मेंस के आधार पर इस बार रिजल्‍ट बनाया गया है। दोपहर दो बजे बोर्ड रिजल्‍ट जारी करेगा। इसके बाद छात्र-छात्राएं अपने भविष्‍य की प्‍लानिंग करेंगे।

आगरा में सीबीएसई बोर्ड में करीब 14 हजार छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। इन सब की निगाहें रिजल्‍ट घोषित होने पर लगी हैं। बच्‍चों से ज्‍यादा इंतजार इस बार उनके माता पिता को है क्‍योंकि रिजल्‍ट आने के बाद ही वे फैसला लेंगे कि आगे की पढ़ाई मेडिकल में कराई जाए या इंजीनियरिंग को चुना जाए। दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण काल के चलते इस बार बोर्ड परीक्षाएं नहीं हुई थीं। लिहाजा बोर्ड ने बच्‍चों की पुरानी परफार्मेंस के आधार पर इस बार रिजल्‍ट तैयार कराया है। यदि परीक्षा दी होती तो विद्यार्थी को स्‍वयं अपनी स्थिति का आंकलन होता लेकिन इस बार कोई भी अपना आंकलन करने की स्थिति में नहीं है। पेरेंट्स भी पसोपेश में हैं कि भविष्‍य में बच्‍चे को क्‍या कराया जाए। सीबीएसई के आगरा के कॉर्डिनेटर डा. रामानंद चौहान का कहना है कि सभी स्‍कूलों ने अपने मार्क्‍स अपलोड कर दिए थे। बच्‍चों में रिजल्‍ट को लेकर उत्‍सुकता है। उन्‍होंने बताया कि आगरा में 12वीं तक के 110 और 10वीं तक के 135 विद्यालय सीबीएसई से संबद्ध हैं। इस वर्ष 12वीं में करीब 14 हजार विद्यार्थियों ने अपना पंजीकरण कराया था, जबकि 10वीं में करीब 11 हजार छात्र छात्राएं पंजीकृत हैं। इस वर्ष कुल 25 हजार स्‍टूडेंट्स बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं।

chat bot
आपका साथी