Agra CBSE Results 2021: 12 वीं का परिणाम आते ही आगरा में खिले चेहरे

Agra CBSE Results 2021 आगरा में परीक्षा परिणाम आते ही छात्र− छात्राओं ने मनाया जश्न। हर बार की तरह इस बार भी छात्राओं ने मारी बाजी। दसवीं के परीक्षा के लिए अभी करना होगा इंतजार। कोरोना काल के चलते इस बार बदल गया परीक्षा और परीणाम का स्वरूप।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 04:48 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 04:48 PM (IST)
Agra CBSE Results 2021: 12 वीं का परिणाम आते ही आगरा में खिले चेहरे
सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट आने के बाद होली पब्लिक स्कूल में कुछ इस अंदाज में खुशी का इजहार करते छात्र

आगरा, जागरण संवाददाता। सीबीएसई बोर्ड 12 कक्षा का रिजल्‍ट जारी हो चुका है। परीक्षा का परिणाम आते ही छात्र− छात्राओं के चेहरे खिल उठे हैं। स्कूलों में पहुंचकर छात्र − छात्रा जश्न मना रहे हैं। इस बार भी छात्रों से आगे छात्राएं रही हैं। हालांकि इस बार बिना परीक्षा दिए ही रिजल्‍ट जानने को मिला है लेकिन जिज्ञासा में कहीं कोई कमी नहीं थी। बच्‍चों के पिछले साल के परफार्मेंस के आधार पर इस बार रिजल्‍ट बनाया गया था। कुछ छात्रों का कहना है कि दसवीं की तुलना में अपेक्षाकृत कम अंक प्राप्त हुए हैं। उन्हें उम्मीद थी कि जिस तरह से तैयारी थी उससे नंबर अच्छे मिलेंगे लेकिन नंबर कम आये। वहीं कुछ इसी परिणाम से संतुष्ट थे। रिजल्ट घाेषित होने के बाद अब सबसे ज्यादा चुनौती प्रवेश के लिए होगी। 

आगरा में सीबीएसई बोर्ड में करीब 14 हजार छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। इन सब की निगाहें रिजल्‍ट घोषित होने पर लगी थीं। कोरोना वायरस संक्रमण काल के चलते इस बार बोर्ड परीक्षाएं नहीं हुई थीं। लिहाजा बोर्ड ने बच्‍चों की पुरानी परफार्मेंस के आधार पर इस बार रिजल्‍ट तैयार कराया गया है। यदि परीक्षा दी होती तो विद्यार्थी को स्‍वयं अपनी स्थिति का आंकलन होता लेकिन इस बार कोई भी अपना आंकलन करने की स्थिति में नहीं था। पेरेंट्स भी पसोपेश में थे कि भविष्‍य में बच्‍चे को क्‍या कराया जाए। सीबीएसई के आगरा के कॉर्डिनेटर डा. रामानंद चौहान का कहना है कि सभी स्‍कूलों ने अपने मार्क्‍स अपलोड कर दिए थे। आगरा में 12वीं तक के 110 और 10वीं तक के 135 विद्यालय सीबीएसई से संबद्ध हैं। इस वर्ष 12वीं में करीब 14 हजार विद्यार्थियों ने अपना पंजीकरण कराया था, जबकि 10वीं में करीब 11 हजार छात्र छात्राएं पंजीकृत हैं। इस वर्ष कुल 25 हजार स्‍टूडेंट्स बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं। 

chat bot
आपका साथी