रेलवे बोर्ड की कसौटी पर खरा उतरा आगरा कैंट रेलवे स्टेशन, मिलेगा पुरस्‍कार

रेलवे बोर्ड की समिति के सदस्‍यों ने टूंडला राजामंडी ईदगाह के साथ ही आगरा कैंट और आगरा किला रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया है। आगरा कैंट और फोर्ट पर दोनों ही स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बेहतर मिली हैं। कैंट स्‍टेशन को मिलेगा 20 हजार रुपये का इनाम।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:38 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:38 AM (IST)
रेलवे बोर्ड की कसौटी पर खरा उतरा आगरा कैंट रेलवे स्टेशन, मिलेगा पुरस्‍कार
आगरा छावनी स्‍टेशन को 20 हजार रुपये पुरस्‍कार स्‍वरूप दिए जाएंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। रेलवे बोर्ड की यात्री सेवा समिति इन दिनों आगरा रेल मंडल के स्टेशनों की पड़ताल पर निकली हुई है। टूंडला, राजामंडी, ईदगाह के साथ ही समिति के सदस्यों ने आगरा कैंट और आगरा किला रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया है। इन दोनों ही स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बेहतर मिली हैं। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाएं ज्यादा बेहतर हैं। इस पर समिति ने इस स्टेशन प्रबंधन को 20 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। साथ ही आगरा किला रेलवे स्टेशन को दस हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

रेलवे बोर्ड की यात्री सेवा समिति के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम ने आगरा कैंट और आगरा किला रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया था। यहां उन्होंने प्रतीक्षालय, आरक्षण कार्यालय, पार्सल कार्यालय, खानपान सुविधा, लिफ्ट, स्वचलित सीढ़ी, पीने का पानी, साफ-सफाई, यात्री सुरक्षा एवं स्टेशन परिसर क्षेत्र का गहनता से निरीक्षण किया। इस दौरान यात्री सेवा समिति के सदस्यों ने स्टेशन पर यात्रियों से रेलवे द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के संबंध में फीडबैक भी लिया। समिति के चेयरमैन ने स्टेशन की साफ-सफाई एवं अन्य सुविधाओं के लिए आगरा किला स्टेशन को दस हजार रुपये, रेलवे सुरक्षा एवं विद्युत विभाग को पांच-पांच हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। आगरा कैंट स्टेशन की साफ-सफाई एवं अन्य सुविधाओं के लिए आगरा कैंट स्टेशन को 20 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। आगरा रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी एसके श्रीवास्तव के अनुसार, समिति 20 अक्टूबर से आगरा रेल मंडल के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का निरीक्षण कर रही है। इस में अब तक सभी स्टेशन समिति की कसौटी पर खरे उतरे हैं। हमारी कोशिश है कि स्टेशनों पर अधिक से अधिक यात्री सुविधाओं को बढ़ाया जाए।

chat bot
आपका साथी