Indian Railway: 11 माह बाद रेलवे ने शुरू की अनारक्षित ट्रेन, जानिए कब से शुरू होगा आगरा से संचालन

Indian Railway 26 फरवरी से आगरा कैंट-मैनपुरी स्पेशल ट्रेन का होगा संचालन। पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इन ट्रेनों में केवल कंफर्म रिजर्वेशन वाले यात्रियों को ही सफर की अनुमति है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:24 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 05:24 PM (IST)
Indian Railway: 11 माह बाद रेलवे ने शुरू की अनारक्षित ट्रेन, जानिए कब से शुरू होगा आगरा से संचालन
26 फरवरी से आगरा कैंट-मैनपुरी स्पेशल ट्रेन का होगा संचालन

आगरा, जागरण संवाददाता। रेलवे ने त्योहार को देखते यात्रियों की सुविधा के लिए 11 माह बाद अनारक्षित ट्रेन का संचालन शुरू करने की निर्णय लिया है। इसके तहत 26 फरवरी से आगरा कैंट से मैनपुरी के लिए प्रतिदिन अनारक्षित ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन अभी 30 अप्रेल तक के लिए शुरू की गई है।

पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इन ट्रेनों में केवल कंफर्म रिजर्वेशन वाले यात्रियों को ही सफर की अनुमति है। इन स्पेशल ट्रेनों के छोटे स्टेशनों पर ठहराव भी नहीं थे। इसके चलते लंबे समय से दैनिक यात्री व छोटे स्टेशनों से सफर करने वाले यात्री अनारक्षित ट्रेन संचालन की मांग कर रहे थे। 11 माह बाद रेलवे ने अब होली के त्योहार को देखते हुए अनारक्षित ट्रेन चलाने की घोषणा की है। आगरा कैंट-मैनपुरी अनारक्षित ट्रेन 26 फरवरी से चलेगी। ट्रेन संख्या 01910 आगरा कैंट स्टेशन से दाेपहर 04.35 बजे चलकर भांड़ई, करौधना, शमसाबाद, धिमिश्री, फतेहाबाद, मनिकपुरा, भदरौली, बटेश्वर, बाह, मानसिंह का पुरा, इटावा, सैफई, करहल होते हुए मैनपुरी पहुंचेगी। इसी तरह 27 फरवरी से मैनपुरी से ट्रेन संख्या 01909 अागरा कैंट स्टेशन के लिए चलेगी। इस ट्रेन के चलने से आगरा से मैनपुरी के बीच सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा होगी।

पैसेंजर ट्रेन एक्सप्रेस बनकर चलेगी

रेलवे आगरा-मैनपुरी पैसेंजर को एक्सप्रेस बनाकर चलाएगा। ऐसे में इस ट्रेन का किराया पैसेंजर ट्रेन की तुलना में अधिक होगा। बस इस ट्रेन में सफर के लिए यात्रियों को रिजर्वेशन नहीं कराना होगा। इसके अलावा आगरा मंडल में मथुरा-अलवर का संचालन भी 26 फरवरी से शुरू होगा। 

chat bot
आपका साथी