शास्त्रीपुरम आवासीय योजना में 60 करोड़ की बकायेदारी

हर दिन सुबह नौ से 11 बजे तक सचल दस्ता करेगा मुनादी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:52 PM (IST)
शास्त्रीपुरम आवासीय योजना में 60 करोड़ की बकायेदारी
शास्त्रीपुरम आवासीय योजना में 60 करोड़ की बकायेदारी

आगरा,जागरण संवाददाता। आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) शास्त्रीपुरम आवासीय योजना में बकाया धनराशि की वसूली के लिए विशेष अभियान शुरू करेगा। योजना में 800 लोगों पर 60 करोड़ रुपये की बकायेदारी है। मंगलवार से हर दिन सुबह नौ से 11 बजे तक मुनादी कराई जाएगी। विशेष शिविर भी लगाए जाएंगे। पांच साल के भीतर एक भी रुपया जमा न करने वाले बकायेदारों के भवन आवंटन को निरस्त किया जाएगा।

वहीं, एडीए उपाध्यक्ष डा. राजेंद्र पैंसिया ने सोमवार को शास्त्रीपुरम हाइट्स का निरीक्षण किया। लिफ्ट बंद मिली। पार्क का रख रखाव ठीक से नहीं किया जा रहा है। पेंटिग नहीं कराई गई है। सफाई व्यवस्था बेहतर की जाएगी। शास्त्रीपुरम हाइट्स के बोर्ड लगाए जाएंगे। निर्धारित अवधि के भीतर कार्य पूरे न होने पर इंजीनियरों को दोषी मानते हुए कार्रवाई की जाएगी। एडीए की विभिन्न योजनाओं में तीन हजार आवंटियों पर 414 करोड़ रुपये की बकायेदारी है। एडीए उपाध्यक्ष के आदेश पर हर दिन 100 बकायेदारों को फोन कर पैसा जमा कराने के लिए कहा जा रहा है। अब तक 30 आवंटियों के भवनों के आवंटन को निरस्त किया जा चुका है। आइटी पार्क के पास रिक्त है एडीए की भूमि :

शास्त्रीपुरम स्थित आइटी पार्क के पास एडीए की जमीन रिक्त पड़ी है। जमीन पर भू माफिया की निगाह है। एडीए उपाध्यक्ष ने जमीन में बोर्ड लगाने और निगरानी के आदेश दिए हैं। यह दिए आदेश

- शास्त्रीपुरम हाइट्स के अपूर्ण कार्यों को तेजी से पूरा कराया जाए।

- शास्त्रीपुरम सेक्टर-सी-एक में क्षेत्रफल 27 वर्ग मीटर, भूखंड संख्या 278 में 319 तक विवाद है। जल्द साइट प्लान उपलब्ध कराने के लिए कहा गया।

- भूखंड संख्या 178 में पीपल के पेड़ों को समायोजित कर साइट प्लान उपलब्ध कराने के लिए कहा गया।

- शास्त्रीपुरम डी ब्लाक सौ फुटा रोड पर खसरा नंबर 94 में दो हेक्टेअर जमीन है। यह सुनारी गांव के पास है। जमीन को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में वाद चल रहा है।

- शास्त्रीपुरम योजना सेक्टर-ए में एमआइजी भूखंड संख्या 143 से 150 तक का साइट प्लान उपलब्ध कराने के लिए कहा गया।

chat bot
आपका साथी