फिर जख्मी हुई लोहामंडी चौराहे से मदिया कटरा रोड

गड्ढों में समाए 23 लाख रुपये ढाई साल में नगर निगम ने चार बार रोड की कराई मरम्मत मरम्मत में नहीं मौजूद रहे अवर अभियंता डामर का भी कम हुआ इस्तेमाल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 05:53 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 05:53 PM (IST)
फिर जख्मी हुई लोहामंडी चौराहे से मदिया कटरा रोड
फिर जख्मी हुई लोहामंडी चौराहे से मदिया कटरा रोड

आगरा,जागरण संवाददाता। न नियमों की परवाह और न ही कार्रवाई का डर। ढाई साल में लोहामंडी चौराहा से मदिया कटरा रोड की मरम्मत चार बार की गई। इसमें 23 लाख रुपये खर्च हुए लेकिन इस यह रोड फिर से जख्मी हो गई है। 100 मीटर रोड में 24 गड्ढे हैं। यह आधा फीट से ढाई फीट तक के हैं। मरम्मत में न तो अवर अभियंता और न ही सहायक अभियंता मौजूद रहे। यहां तक डामर का कम इस्तेमाल किया गया और रोलर ठीक से नहीं चलाया गया।

गड्ढों की मरम्मत में बरती जाती है लापरवाही : रिटायर्ड इंजीनियर एसपी चौहान का कहना है कि गड्ढों की मरम्मत में लापरवाही बरती जाती है। किसी रोड में गड्ढा हो गया है तो सबसे पहले उस गड्ढे की अच्छी तरीके से सफाई होनी चाहिए। अगर कोई गिट्टी बाहर निकल रही है तो उसे हटा देना चाहिए। सफाई होने के बाद गड्ढे में जीरो एमएम की गिट्टी भरनी चाहिए फिर, डामर का छिड़काव होना चाहिए। रोलर अच्छी तरीके से चलाना चाहिए। इससे रोड जल्द नहीं टूटेगी लेकिन, ठीक तरीके से सफाई न होने से रोड जल्द टूट जाती है। - लोहामंडी चौराहा से मदिया कटरा रोड पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। नगरायुक्त को गड्ढों की मरम्मत के लिए पत्र लिखा गया है।

शरद चौहान, पार्षद - 15 सितंबर के बाद अभियान चलाकर रोड को गड्ढा मुक्त किया जाएगा। इसे लेकर जल्द बैठक बुलाई जा रही है।

नवीन जैन, मेयर

- लोहामंडी से मदिया कटरा रोड पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। इसकी मरम्मत के लिए नगरायुक्त से शिकायत की गई है।

बीएस कुशवाहा, क्षेत्रीय निवासी - नगर निगम की टीम रोड की मरम्मत ठीक से नहीं कर रही है। गड्ढों को भरने के नाम पर खेल किया जा रहा है।

आरएन अग्रवाल, क्षेत्रीय निवासी - रोड पर आधा से ढाई फीट तक के गड्ढे हो गए हैं। गड्ढों को भरने के लिए क्षेत्रीय पार्षद को ज्ञापन भी दिया जा चुका है।

पीएस मिश्रा, क्षेत्रीय निवासी सिकंदरा सब्जी मंडी अंडरपास की लेन की जल्द शुरू होगी मरम्मत

- डीएम ने एनएचएआइ मथुरा खंड के परियोजना निदेशक से मांगी रिपोर्ट

जासं, आगरा : भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) मथुरा खंड की टीम सिकंदरा सब्जी मंडी अंडरपास की रुनकता से सिकंदरा लेन की जल्द मरम्मत शुरू करेगी। डीएम प्रभु एन सिंह ने एनएचएआइ मथुरा खंड के परियोजना निदेशक सचिन कुमार से रिपोर्ट मांगी है। डेढ़ माह पूर्व बनी लेन उखड़ने लगी है। एनएचएआइ मथुरा खंड के अफसरों की कार्यशैली पर सवालिया निशान लग रहे हैं। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि रुनकता से सिकंदरा लेन इतनी जल्दी क्यों उखड़ी, इसकी रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी