CoronaVirus Death Case: पहले शिक्षामित्र, अब पति की कोरोना से मौत, बच्चे हुए अनाथ

CoronaVirus Death Case चार दिन पहले शिक्षामित्र टिंकी भदौरिया का हुआ था निधन। चुनाव ड्यूटी के बाद से थी बीमार पत्नी व पति दोनों हुए थे कोरोना संक्रमित। बैजंती देवी ग्रुप आफ एजुकेशन के चेयरमैन विद्या प्रसाद शर्मा का शनिवार को निधन हो गया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 01:32 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 01:32 PM (IST)
CoronaVirus Death Case: पहले शिक्षामित्र, अब पति की कोरोना से मौत, बच्चे हुए अनाथ
चार दिन पहले शिक्षामित्र टिंकी भदौरिया का हुआ था निधन।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण ने पहले महिला शिक्षामित्र टिंकी भदौरिया की जिंदगी छीनी। अब उनके पति ने भी शनिवार को संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया। असमय दोनों की मृत्यु से बच्चों से सिर माता-पिता का साया उठ गया।

बाह ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र टिंकी भदौरिया चुनाव ड्यूटी से लौटने के बाद से बीमार थी। स्वजन ने उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन हालत नहीं सुधरी और चार दिन पहले उनकी सांसें थम गई। वहीं शनिवार को उनके पति हरवेंद्र सिंह भदौरिया का भी सिकंदरा स्थित नेशनल हास्पिटल में इलाज के दौरान निधन हो गया। पति-पत्नी के चले जाने के अब परिवार में दो छोटे-छोटे बच्चे ही रह गए हैं, जिनकी उम्र 12 और आठ वर्ष है। हरवेंद्र सिंह भदौरिया के माता-पिता बुजुर्ग हैं और उन्हें भी सहारे की जरूरत है। ऐसे में परिवार का लालन-पालन कैसे होगा, सभी इसलिए परेशान हैं।

शिक्षक संघ ने की सहायता की मांग

यूनाइटेट टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राठौर ने संगठन की ओर से दिवंगत शिक्षामित्र व उनके पति के निधन पर शोक व्यक्त किया और शोक संतृप्त परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता करने की मांग की।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री बृजेश दीक्षित ने संगठन की ओर से शोक संवेदना प्रकट कर शासन-प्रशासन से अनाथ हुए बच्चों की परवरिश व माता-पिता की देखभाल के लिए 50 लाख की आर्थिक, दोनों बच्चों को निश्शुल्क शिक्षा और भरण-पोषण के लिए 10 हजार मासिक पेंशन की मांग की।

बैजंती देवी ग्रुप के चेयरमैन का निधन

बैजंती देवी ग्रुप आफ एजुकेशन के चेयरमैन विद्या प्रसाद शर्मा का शनिवार को निधन हो गया। वह किडनी की परेशानी से ग्रसित थे। पिछले 15 दिनों से उनका उपचार चल रहा था। स्वजन ने उन्हें परसों सिकंदरा स्थित रेनवो हास्पिटल में भर्ती कराया था, जहां उनकी हालत गंभीर हो गई और शनिवार तीसरे पहर साढ़े चार बजे उनकी सांसें थम गई। वह अपने पीछे पत्नी सुशीला शर्मा, दो पुत्र तपेश शर्मा व नीतेश शर्मा को छोड़ गए हैं। उनके बड़े पुत्र तपेश हरियाणा राज्य से राज्यस्तरीय क्रिकेट खेल चुके हैं, जबकि छोटे बेटे नीतेश शर्मा जनसंदेश समाचार पत्र के संपादक हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट प्रेम के कारण बिचपुरी रोड पर बैजंती देवी क्रिकेट एकेडमी की भी स्थापना कराई थी। 

chat bot
आपका साथी