CoronaVirus in University: चपेट में आने के बाद संभल रहे विश्वविद्यालयकर्मी, किया जाएगा टीकाकरण उत्सव में भी सहयोग

CoronaVirus in University एक महिला कर्मचारी हुई कोरोना पाजीटिव कई अन्य बीमार। दोबारा से होगी जांच जल्द लगेगा वैक्सीनेशन के लिए शिविर। कर्मचारी अब अपने विभागों में मास्क लगाकर काम कर रहे हैं। बिना मास्क के छात्रों को परिसर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:36 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:36 PM (IST)
CoronaVirus in University: चपेट में आने के बाद संभल रहे विश्वविद्यालयकर्मी, किया जाएगा टीकाकरण उत्सव में भी सहयोग
कर्मचारी अब अपने विभागों में मास्क लगाकर काम कर रहे हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बना हुआ है।कई कर्मचारियों बीमार हैं तो शुक्रवार को एक कर्मचारी के कोरोना पॉजीटिव आने की खबर ने सभी को सचेत भी कर दिया है। कर्मचारी अब अपने विभागों में मास्क लगाकर काम कर रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा भी एहतियात बरते जा रहे हैं।

विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क परिसर में पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सख्ती की जा रही है। बिना मास्क के छात्रों को परिसर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। इस बीच, कई कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरती जा रही थी। मास्क लगाना और शारीरिक दूरी का पालन करवाना जैसे नियमों को अनदेखा किया जा रहा था। शुक्रवार को एक महिला कर्मचारी के कोरोना पाजीटिव होने और कई अन्य विभागों में भी कर्मचारियों के बीमार होने से अन्य कर्मचारी सचेत हुए। शुक्रवार को अधिकतर विभागों में कर्मचारियों ने मास्क लगाकर काम किया।पिछले साल भी विश्वविद्यालय में 15 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुए थे, जिसमें से तीन की मौत भी हो गई थी।एक महीने से ज्यादा समय तक विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों के प्रवेश पर रोक भी रही थी। इस बारे में कुलसचिव डा. अंजनी कुमार मिश्रा का कहना है कि जल्द ही विश्वविद्यालय में दोबारा से कर्मचारियों और शिक्षकों की जांच कराई जाएगी। पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग के सह योग से लगे जांच शिविर में 375 कर्मचारियों व शिक्षकों की जांच हुई थी, जिसमें से केवल एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ही संक्रमित मिला था। जल्द ही वैक्सीन के लिए भी शिविर लगाया जाएगा।

टीकाकरण महोत्सव में सहयोग करेगा विश्वविद्यालय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों के अनुपालन में 11 से 14 अप्रैल तक टीकाकरण महोत्सव में विश्वविद्यालय के सभी अधिकारी, शिक्षक और स्वयं सेवक भी सहयोग करेंगे। इस संबंध में शुक्रवार को कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और कुलसचिवों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग में निर्देश दिए।कुलपति प्रो. अशोक मित्तल ने बताया कि 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती से 14 अप्रैल बाबा भीमराव आंबेडकर जयंती तक टीकाकरण महोत्सव मनाया जाएगा। इसमें विश्वविद्यालय के सभी अधिकारियों, शिक्षकों, संबद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्य, एनएसएस, एनसीसी रोवर्स और रेंजर्स को निर्देश दिए गए हैं कि विश्वविद्यालय की परिसीमा में आने वाले सभी शहरों और गांव में जिला प्रशासन के साथ मिलकर सघन टीकाकरण अभियान चलाया जाए। 45 से अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए। कुलसचिव डा. अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि एक कार्ययोजना बनाकर कुलपति जी के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी