Online Fraud: क्यूआर कोड स्कैन कराके शातिरों ने महिला चिकित्सक के खाते से पार की रकम

ओएलएक्स पर कुर्सी का सौदा करके शातिरों ने फंसाया जाल में। शातिरों ने दो बार क्‍यूआर कोड स्‍कैन कराकर 98500 रुपये पार कर लिए। मामले में साइबर सेल में शिकायत की जा रही है। ओएलएक्‍स पर अक्‍सर शातिर बना रहे हैं लोगों को अपना निशाना।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:48 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:48 AM (IST)
Online Fraud: क्यूआर कोड स्कैन कराके शातिरों ने महिला चिकित्सक के खाते से पार की रकम
ओएलएक्‍स के जरिए शातिरों ने आगरा की डॉक्‍टर के करीब एक लाख रुपये पार कर दिए।

आगरा, जागरण संवाददाता। महिला चिकित्सक ने कुर्सी बेचने को ओएलएक्स पर डिटेल पोस्ट की थी। शातिरों ने कुर्सी का सौदा करके उन्हें जाल में फंसा लिया। इसके बाद भुगतान करने के बहाने क्यूआर कोड स्कैन करा लिया और खाते से रकम पार कर ली। महिला ने मामले की शिकायत साइबर सेल में की है।

सिकंदरा के आवास विकास कालोनी स्थित पदम प्राइड अपार्टमेंट निवासी डा. अर्पिता सक्सेना ने कुर्सी बेचने को ओएलएक्स पर फोटो और डिटेल पोस्ट की थी। शनिवार को उनके पास एक अंजान नंबर से साइबर शातिर ने काल की। काल करने वाले ने कहा कि उन्हें कुर्सी पसंद है। सौदा तय होने के बाद खरीददार ने आनलाइन भुगतान करने की बात कही। उसने मोबाइल पर क्यूआर कोड भेजकर उसे स्कैन करने को कहा। क्यू आर कोड स्कैन करने पर खाते से 25 हजार रुपये पार हो गए। इसके बाद दोबारा काल करके शातिर ने कहा कि गलती से खाते से रुपये कट गए हैं। अब दोबारा क्यू आर कोड स्कैन कर लीजिए। शातिर की बातों में आकर अर्पिता ने दोबारा क्यूआर कोड स्कैन कर लिया। क्यूआर कोड स्कैन करते ही शातिरों ने दोबारा खाते से रकम पार कर ली। इस तरह दो बार में शातिरों ने 98500 रुपये पार कर लिए। अर्पिता के भाई अंकित सक्सेना ने इस मामले की आनलाइन शिकायत की है। वे साइबर सेल में भी मामले की शिकायत करेंगे। 

chat bot
आपका साथी