Road Accident: आगरा के बाह और पिनाहट में एक साथ पहुंचे 12 शव, शोक में बंद हुआ बाजार

Road Accident इटावा के बढ़ापुरा थाना क्षेत्र के ऊदी-चकरनगर मार्ग पर कसौआ गांव के पास कैंटर अनियंत्रित होकर 30 फीट गहरी खाई में गिर गया था। इस हादसे में एक महिला समेत 12 लोगों की मौत हो गई। जबकि 44 लोग घायल हो गए थे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:47 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:47 AM (IST)
Road Accident: आगरा के बाह और पिनाहट में एक साथ पहुंचे 12 शव, शोक में बंद हुआ बाजार
एक साथ 12 शव गांव में पहुंचने के बाद शाेकाकुल ग्रामीण।

आगरा, जागरण संवाददाता। इटावा में शनिवार को हुए हादसे में मृत 12 लोगों के शव रविवार की सुबह आगरा के उनके गांवाें में पहुंचते ही कोहराम मच गया। शोक में आगरा के पिनाहट कस्बे का पूरा बाजार बंद हो गया। मरने वालों में आठ लोग बाह और चार लोग पिनाहट थाना क्षेत्र के हैं। शवों के गांव पहुंचने की जानकारी होने पर एसडीएम बाह अब्दुल बासित वहां पहुंच गए। इस दौरान फोर्स भी तैनात रहा।

पिनाहट थाना क्षेत्र के मोहल्ला खिड़किया निवासी हलवाई वीरेंद्र शनिवार को अपने छह महीने के बेटे का मुंडन संस्कार इटावा के लखना में कालिका मंदिर पर कराने का कार्यक्रम था। वीरेंद्र अपने परिवार, रिश्तेदारों और गांव के 56 लोगों काे आयशर कैंटर से लेकर जा रहे थे। इटावा के बढ़ापुरा थाना क्षेत्र के ऊदी-चकरनगर मार्ग पर कसौआ गांव के पास कैंटर अनियंत्रित होकर 30 फीट गहरी खाई में गिर गया था। इस हादसे में एक महिला समेत 12 लोगों की मौत हो गई। जबकि 44 लोग घायल हो गए थे।

हादसे की खबर शाम को बाह और पिनाहट में मृतकों के गांव पहुंचने पर वहां कोहराम मच गया। मृतकों के गांवों में मातम भरा सन्न्नाटा पसर गया। गांव के लोग रात भर नहीं साेए। वह शवों के आने का इंतजार करते रहे। गांवों में सुबह से ही गमगीन माहौल था। हादसे में एक साथ इतने लोगों की मौत के शोक में पिनाहट कस्बे का बाजार रविवार सुबह से बंद था। इटावा में पोस्टमार्टम होने के बाद रविवार की सुबह करीब आठ बजे सभी शव गांव पहुंचे। इनमें सात शव बाह के मोहल्ला गढ़ पचौरी व एक शव आम के पुरा का था। जबकि चार शव पिनाहट के बघेल मोहल्ला के थे। शवों को देखते ही परिवार के लोगों में कोहराम मच गया।

वहीं, ग्रामीणों की अांखे में भी नम हो गईं। हादसे में घायल वीरेंद्र समेत 13 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। शवों के गांव पहुंचने की जानकारी होने पर एसडीएम बाह अब्दुल बासित पिनाहट कस्बे पहुंच गए।

हादसे में मृतकों के नाम

जनवेद उर्फ गुड्डू (50 वर्ष), किशनलाल (75 वर्ष), हाकिम सिंह (65 वर्ष), मनोज (35 वर्ष), राजेंद्र सिंह (50 वर्ष), लालू (42 वर्ष), ओमवती (65 वर्ष) व राजेश (35 वर्ष) सभी निवासीगण गढ़ी पचौरी बाह, महेश (50 वर्ष) निवासी आम का पुरा बाह, रामदास (70 वर्ष) निवासी खेड़ा बाह, बनवारी (45 वर्ष) निवासी पिनाहट, गुलाब सिंह (45 वर्ष) निवासी मोहल्ला खिड़किया पिनाहट।

मृतक आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की मुआवजे की घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। 

chat bot
आपका साथी