Murder: बरेली के इंटर कॉलेेेज में हिंदी प्रवक्ता की हत्या कर शव खेत में दफनाया

एक हत्यारोपित गिरफ्तार पूछताछ में उसने किया पर्दाफाश। पत्नी समेत ससुरालीजनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा। गांव भीतरी निवासी अवधेश कुमार सिंह बरेली के कुंवर ढाकन लाल इंटर कालेज में हिंदी के प्रवक्ता थे। पुलिस ने एक हत्यारोपित को गिरफ्तार किया है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 01:09 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 01:09 PM (IST)
Murder: बरेली के इंटर कॉलेेेज में हिंदी प्रवक्ता की हत्या कर शव खेत में दफनाया
नारखी में खेत में दबे शव का निकालने पहुंची पुलिस।

आगरा, जेएनएन। फीरोजाबाद के थाना नारखी क्षेत्र के गांव भीतरी निवासी 42 वर्षीय हिंदी के प्रवक्ता अवधेश कुमार पुत्र बाबू सिंह की हत्या कर हत्यारों ने शव को जलाकर नारखी में गाड़ दिया था। पुलिस ने खोदाई कराकर शव का अवशेष बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। हत्याकांड में प्रवक्ता की पत्नी, साली, ससुर और साले के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने एक हत्यारोपित को गिरफ्तार किया है।

मूल रुप से फीराेजाबाद, नारखी के गांव भीतरी निवासी अवधेश कुमार सिंह बरेली के कुंवर ढाकन लाल इंटर कालेज में हिंदी के प्रवक्ता थे। वह बरेली, इज्जतनगर के मुहल्ला कर्मचारी नगर में मकान बनवाकर पत्नी विनीता व एक मात्र बेटे अंश (छह) के साथ रहते थे। चार माह से उनकी साली ज्योति पुत्री अनिल कुमार निवासी खेरिया नारखी भी उनके घर पर रह रही थी। बताया गया है कि 12 अक्टूबर की रात में हत्या कर 13 अक्टूबर की रात में शव को फीरोजाबाद के नारखी स्थित खेत में गाड़ दिया गया था। अवधेश की मां अन्नपूर्णा देवी पत्नी बाबू सिंह ने गुमशुदगी बरेली के थाना इज्जतनगर में दर्ज कराई थी। नारखी पुलिस ने सोमवार सुबह खेत में खोदाई कर शव का अवशेष बरामद कर लिया। पुलिस हत्यारोपितों पत्नी विनीता, साली ज्योति, ससुर अनिल कुमार सिंह और साले पंकज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। अवधेश की शादी नौ साल पहले हुई थी। इंस्पेक्टर नारखी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि नारखी निवासी एक हत्याराेपित शेर सिंह उर्फ चीकू को गिरफ्तार किया गया है।

14 दिन से लापता थे अवधेश

अवधेश कुमार सिंह 14 दिन से लापता थे। मां ने उनकी पत्नी समेत अन्य ससुरालीजनों के खिलाफ शिक्षक का अपहरण कर हत्या कर शव जलाने का आरोप लगाया था। इसके बाद इज्जतनगर पुलिस प्रवक्ता की ससुराल गांव खेरिया पहुंची तो वहां ताला लटका मिला था। उनके मोबाइल नंबर भी बंद थे।

मोबाइल काल नहीं लगने पर मां हुई थी परेशान

मां अन्नूपूर्णा देवी ने 12 अक्टूबर को बेटे अवधेश कुमार से फोन पर बात की थी। अवधेश ने बताया था कि मां मुझे ससुराल वालों से अपनी जान का खतरा है। मां ने समझाया था, बेटा परेशान नहीं होना। अन्नपूर्णा ने बताया कि 13 अक्टूबर को अवधेश से बात करने की कोशिश की तो मोबाइल बंद था। चिंता होने पर वह 16 अक्टूबर को इज्जत नगर स्थित उनके आवास पर आईं। पड़ोसियाें ने बताया कि 13 अक्टूबर को अवधेश कुछ लोगों के साथ कार से निकले थे। पता नहीं चलने पर मां ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 24 अक्टूबर को अन्नूपूर्णा ने पत्नी विनीता व ससुरालीजनों के खिलाफ हत्या कर शव जलाने या गायब करने की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। रविवार को इज्जतनगर पुलिस फीरोजाबाद के नारखी स्थित उनकी ससुराल गांव खेरिया पहुंची ।

ससुरालीजनों ने दी थी धमकी

अवधेश की मां ने पुलिस को बताया कि उनके बेटे का पत्नी से काफी समय से विवाद चल रहा था। ससुराल के लोगों ने कुछ समय पहले बेटे को जान से मारने की धमकी दी थी। आरोप है कि 13 अक्टूबर को अवधेश को ससुराल वाले ही लेकर आए थे।

chat bot
आपका साथी