CoronaVirus in Agra: बिना मास्क के मिले तो दुकान होगी बंद, 500 का लगेगा जुर्माना, पढ़ें आगरा में कौन रख रहा है आगरा में तीसरी नजर

CoronaVirus in Agra डीएम के आदेश पर आधा दर्जन से अधिक टीमें विभिन्न बाजारों में मोबाइल से खींच रही है फोटो। दुकान परिसर में मास्क न लगाने पर दुकानदार की होगी जवाबदेही। राजा की मंडी शाहगंज सदर बाजार सहित अन्य पर नजर रखी जा रही है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 01:55 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 01:55 PM (IST)
CoronaVirus in Agra: बिना मास्क के मिले तो दुकान होगी बंद, 500 का लगेगा जुर्माना, पढ़ें आगरा में कौन रख रहा है आगरा में तीसरी नजर
राजा की मंडी, शाहगंज, सदर बाजार सहित अन्य पर नजर रखी जा रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आपकी जरा सी सावधानी ना सिर्फ खुद को बल्कि अपनों को कोविड से बचा सकती है । इसलिए सतर्क रहें , सावधान रहें। जब भी घर से बाहर निकले मास्क पहन कर निकले 2 गज की दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें और नियमित अंतराल में साबुन से हाथों को धूलते रहे। क्योंकि जिले में जिस तरीके से कोविड मरीज बढ़ रहे हैं , लोग लापरवाही बरत रहे हैं । ऐसे में नाइट कर्फ्यू के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं दिख रहा है। नाईट कर्फ्यू  से आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। वहीं रात का कारोबार पूरी तरह से थक हो जाएगा।

डीएम प्रभु सिंह का कहना है कि राजा की मंडी, शाहगंज, सदर बाजार सहित अन्य पर नजर रखी जा रही है। संबंधित बाजारों में टीमें भेजकर गोपनीय तरीके से फोटोग्राफी कराई जाती है फिर पुलिस और प्रशासन की टीम द्वारा निरीक्षण किया जाता है । इस दौरान दुकानदारों को मास्क करना लगाने की फोटोग्राफ दिखाई जाती हैं। फिलहाल 24 घंटे के लिए दुकानों को बंद कराया जा रहा है और दुकानदारों पर 500-500 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है लेकिन अगर दुकानदारों द्वारा भविष्य में लापरवाही बरती गई तो दुकानों को लंबी अवधि के लिए बंद कराया जाएगा। दुकान परिसर में अगर ग्राहक मास्क नहीं लगाते हैं तो इसके लिए दुकानदार की जवाबदेही होगी।

मास्क से रुक सकती है संक्रमण की रफ्तार

आगरा में पिछले सप्ताह भर के भीतर मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। हर दिन 50 से अधिक नए मरीज सामने आ रहे हैं । इसके चलते एक्टिव मरीजों की संख्या 600 के पार पहुंच गई है। 

chat bot
आपका साथी