आस्था सिटी सेंटर की जमीन की होगी पैमाइश

नगरायुक्त ने एसडीएम सदर को लिखा पत्र संयुक्त टीम गठित करने की मांग - नगर निगम की दो हजार वर्ग मीटर जमीन कब्जाने का आरोप

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:59 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:59 PM (IST)
आस्था सिटी सेंटर की जमीन की होगी पैमाइश
आस्था सिटी सेंटर की जमीन की होगी पैमाइश

आगरा, जागरण संवाददाता। जीवनी मंडी रोड स्थित आस्था सिटी सेंटर की जमीन की पैमाइश होगी। नगरायुक्त निखिल टीकाराम ने एसडीएम सदर लक्ष्मी एन. को पत्र लिख तहसील सदर और निगम की संयुक्त टीम गठित कर जल्द जमीन की पैमाइश के लिए कहा है। आस्था सिटी सेंटर में निगम की दो हजार वर्ग मीटर जमीन है। यह जमीन यमुना नदी की तरफ है। जमीन पर अभी तक कोई निर्माण नहीं हुआ है। नगरायुक्त ने बताया कि दस्तावेजों की जांच हो गई है। जमीन को चिन्हित कर अपने कब्जे में लेने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए जमीन की पैमाइश जरूरी है।

जोंस मिल के दायरे में सेंटर : जोंस मिल की बेशकीमती जमीन का कुछ हिस्सा आस्था सिटी सेंटर में आ रहा है। पांच हजार वर्ग मीटर जमीन का दाखिलखारिज एक साल पूर्व रद किया जा चुका है। फिलहाल वाद तहसीलदार सदर कोर्ट में चल रहा है।

----

जोंस मिल की जमीन पर मैंने नहीं किया कब्जा : आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा, कानपुर की टीम जोंस मिल की जमीन के घोटाले की जांच कर रही है। टीम ने एडीएम प्रशासन निधि श्रीवास्तव सहित 48 लोगों को नोटिस जारी किया है। कई लोग बयान दर्ज कराने के लिए पहुंचे हैं। इन लोगों ने जमीन पर कब्जे से इन्कार किया है। नाम न छापने की शर्त पर जोंस मिल के एक दुकानदार ने बताया कि टीम ने उससे 21 सवाल पूछे। हर सवाल जमीन पर कब्जा किस तरीके से किया गया या फिर जमीन किससे और कितने रुपये में खरीदी गई। इसे लेकर थे। कई दस्तावेज भी उपलब्ध कराए गए।

---

घटवासन की जमीन पर कब्जा लेने का प्रयास : नगर निगम प्रशासन घटवासन की जमीन पर कब्जा लेने का प्रयास कर रहा है। यह जमीन 56 करोड़ रुपये के आसपास की है। दो सप्ताह पूर्व आधा दर्जन लोगों को नोटिस जारी किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी