Agra Paras Hospital Case: तीन दिनों में दिखाओ नक्शा, नहीं तो कार्रवाई तय, ADA ने किया श्री पारस हास्पिटल को नाेटिस जारी

Agra Paras Hospital Case एडीए उपाध्यक्ष ने श्री पारस हास्पिटल को जारी किया नोटिस नक्शा या फिर शमन की फाइल उपलब्ध कराने के दिए आदेश। एडीए कार्यालय से नहीं जारी हुआ है नक्शा और न मिली शमन की फाइल।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 03:49 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 03:49 PM (IST)
Agra Paras Hospital Case: तीन दिनों में दिखाओ नक्शा, नहीं तो कार्रवाई तय, ADA ने किया श्री पारस हास्पिटल को नाेटिस जारी
एडीए ने पारस हास्पिटल की बिल्डिंग को लेकर नोटिस जारी किया। फाइल फोटाे

आगरा, जागरण संवाददाता। मौत के मॉकड्रिल पर श्री पारस हास्पिटल प्रशासन घिर गया है। हास्पिटल का नक्शा तक पास नहीं हुआ है। न ही दस साल के भीतर शमन कराने के लिए कोई आवेदन किया गया है। इस पर एडीए उपाध्यक्ष डा. राजेंद्र पैंसिया ने अस्पताल संचालक डा. अरिजंय जैन को नोटिस जारी किया है। तीन दिनों के भीतर नक्शा या फिर शमन की फाइल उपलब्ध कराने की मोहलत दी है। अगर इस अवधि में यह कार्य नहीं किया जाएगा तो एडीए द्वारा कार्रवाई की जाएगी। 

श्री पारस हास्पिटल के खिलाफ चौबीस घंटे तक महज एक ही शिकायत आई थी लेकिन शुक्रवार को एक साथ नौ शिकायती पत्र प्राप्त हुए। शिकायतें हास्पिटल में माकड्रिल का आधार बनेंगी। वहीं कई शिकायतें डाक से और भी प्राप्त हो सकती हैं। डीएम प्रभु एन सिंह का कहना है कि हर शिकायत की जांच होगी।

कोरोना का भय दिखाकर वसूला पैसा 

भरथना इटावा निवासी राजू सिंह का कहना है कि बहनोई रिंकू यादव को कोविड नहीं था लेकिन जांच के नाम पर श्री पारस हास्पिटल प्रशासन ने परेशान किया। कोरोना पाजिटिव मानकर इलाज किया गया।

जिला अस्पताल में बीस बेड और चार सीएचसी में दो-दो बेड के आइसीयू चालू क्रासर

कोविड की तीसरी लहर से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। एसएन मेडिकल कालेज में बच्चों के लिए सौ बेड का सघन चिकित्सा यूनिट (आइसीयू) खोला जा रहा है। वहीं जिला अस्पताल में बीस बेड और चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) में दो-दो बेड के आइसीयू खुल गए हैं। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि सीएचसी में बरौली अहीर, बाह, सैंया और खंदौली शामिल है। वहीं 50 से अधिक बेड वाले निजी अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। अब तक आधा दर्जन से अधिक अस्पतालों ने प्लांट लगा लिए हैं। तीन से चार अस्पतालों ने जल्द प्लांट लगाने की बात कही है।

पांच अस्पतालों में आक्सीजन की आपूर्ति में नहीं मिली हेराफेरी 

कबीर अस्पताल सहित पांच अस्पतालों में आक्सीजन की आपूर्ति में कोई हेराफेरी नहीं मिली है। इन अस्पतालों की जांच एक माह पूर्व प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की थी। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि पांच अस्पतालों में कोई कमी नहीं मिली है। अन्य अस्पतालों में आक्सीजन की आडिट चल रही है। सीएमओ डा. आरपी पांडे से इसकी रिपोर्ट मांगी गई है। 

chat bot
आपका साथी