Submergence Area in Agra: डूब क्षेत्र में आज गरजेगा महाबली, आगरा के राधा वल्लभ स्कूल में है जमीन

Submergence Area in Agra आगरा विकास प्राधिकरण की टीम दोपहर में करेगी कार्रवाई 720 वर्ग मीटर जमीन है डूब क्षेत्र की। वर्ष 2014 में समाजसेवी डीके जोशी ने एनजीटी में दायर की थी याचिका। इसमें डेढ़ दर्जन से अधिक प्रोजेक्ट थे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:28 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:28 PM (IST)
Submergence Area in Agra: डूब क्षेत्र में आज गरजेगा महाबली, आगरा के राधा वल्लभ स्कूल में है जमीन
आगरा विकास प्राधिकरण की टीम दोपहर में करेगी कार्रवाई

आगरा, जागरण संवाददाता। दयालबाग स्थित राधा वल्ल्भ स्कूल में यमुना नदी के डूब क्षेत्र की जमीन मिली है। यह जमीन 720 वर्ग मीटर है। बुधवार दोपहर आगरा विकास प्राधिकरण की टीम जमीन को अपने कब्जे में लेगी। जमीन से अवैध निर्माण को हटाया जाएगा और भविष्य में उस पर कोई निर्माण न करने की चेतावनी दी जाएगी।

वर्ष 2014 में समाजसेवी डीके जोशी ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में डूब क्षेत्र में हो रहे निर्माण को लेकर याचिका दायर की थी। इसमें डेढ़ दर्जन से अधिक प्रोजेक्ट थे। एनजीटी के आदेश् पर दयालबाग से लेकर जीवनी मंडी वाटरवर्क्स के समीप तक डूब क्षेत्र का सर्वे हुआ इसमें आधा दर्जन से अधिक प्रोजेक्ट डूब क्षेत्र में मिले। एडीए टीम ने ऐसे सभी प्रोजेक्ट के संबंधित जमीन पर बने निर्माण को ध्वस्त कर दिया। अब राधा वल्लभ स्कूल ही रह गया है। पिछले दिनों एडीए टीम ने जमीन का चिन्हित किया। इसमें नगर निगम और सिंचाई विभाग की भी टीम साथ रही। एडीए के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार दोपहर डूब क्षेत्र में कार्रवाई होगी। दो जेसीबी मशीनों का प्रयोग किया जाएगा। वहीं कार्रवाई की रिपोर्ट एडीए द्वारा जल्द ही एनजीटी में दायर की जाएगी।

डूब क्षेत्र में धड़ल्ले से निर्माण : यमुना नदी के डूब क्षेत्र में धड़ल्ले से निर्माण हो रहे हैं। यह निर्माण रात में होते हैं। यहां तक कई कालाेनियों की बाउंड्रीवाल तक डूब क्षेत्र में बन गई है। 

chat bot
आपका साथी