Dengue: आगरा में डेंगू की जांच और प्लेटलेट्स के अधिक चार्ज लेने पर होगी कार्रवाई

पैथोलाजी लैब और ब्लड बैंक का टीम करेगी निरीक्षण। नोडल अधिकारी बनाए गए कर सकते हैं शिकायत। दलाल सक्रिय हो गए हैं ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने टीम गठित की है। पैथोलाजी लैब और ब्लड बैंक की टीम जांच करेगी।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:49 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:49 PM (IST)
Dengue: आगरा में डेंगू की जांच और प्लेटलेट्स के अधिक चार्ज लेने पर होगी कार्रवाई
स्वास्थ्य विभाग को कर सकते हैं मनमाना चार्ज वसूलने की शिकायत।

आगरा, जागरण संवाददाता। डेंगू की जांच और प्लेटलेट्स जंबो पैक का मनमाना चार्ज वसूला जा रहा है। दलाल सक्रिय हो गए हैं, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने टीम गठित की है। पैथोलाजी लैब और ब्लड बैंक की टीम जांच करेगी।

डेंगू, वायरल बुखार और मलेरिया के केस लगातार बढ़ रहे हैं। निजी पैथोलाजी लैब में मरीजों की डेंगू, सीबीसी, प्लेटलेट्स काउंट की जांच कराई जा रही है। अलग-अलग लैब में प्लेटलेट्स की जांच कराने पर अंतर मिल रहा है। इसके साथ ही रेट भी अलग-अलग हैं। स्वास्थ्य विभाग को भी डेंगू की रिपोर्ट पाजीटिव आने पर सूचना नहीं दी जा रही है। वहीं, प्लेटलेट्स की मांग बढ़ने पर ब्लड बैंकों में भीड़ लगी हुई है। ऐसे में दलाल सक्रिय हो गए हैं, डोनर उपलब्ध कराने के लिए पांच से आठ हजार रुपये तक मांग रहे हैं। वहीं, प्लेटलेट्स भी अधिक रेट में बिना डोनर के उपलब्ध करा रहे हैं। सीएमओ डाॅ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि ब्लड बैंक, पैथोलाजी लैब में अधिक रेट लिए जाते हैं तो उसकी शिकायत सीएमओ कार्यालय में कर सकते हैं। पैथोलाजी लैब और ब्लड बैंक की जांच के लिए डाॅ. एनएम शर्मा को नोडल अधिकारी बनाया गया है। वे जांच करेंगे और लैब का निरीक्षण करेंगे।

chat bot
आपका साथी