आगरा में विदेशी नंबर से बना ली फर्जी आईडी, छात्रा को बदनाम करने को डाले Instagram पर फोटो

शमसाबाद थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा। अज्ञात लोगों को बांट दिया था छात्रा का मोबाइल नंबर। आरोपित ने पुलिस से बचने के लिए वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) का इस्तेमाल करता था। जिससे हर पांच से दस मिनट में उसकी लोकेशन बदल जाती थी।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 11:50 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 11:50 AM (IST)
आगरा में विदेशी नंबर से बना ली फर्जी आईडी, छात्रा को बदनाम करने को डाले Instagram पर फोटो
आगरा में युवक ने विदेशी नंबर से फर्जी आईडी बनाकर छात्रा को बदनाम कर डाला।

आगरा, जागरण संवाददाता। विदेशी नंबर से फर्जी आइडी बना छात्रा को बदनाम करने के आराेपित को साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने छात्रा का मोबाइल नंबर लोगों को बांट दिया था। मामले में छात्रा के पिता ने शमसाबाद थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

एसपी ग्रामीण वेंकट अशोक ने बताया कि आरोपित  का नाम अमित कुमार है। वह नगला भिक्की शमसाबाद का रहने वाला है। आरोपित छात्रा से दोस्ती करना चाहता था। छात्रा के इंकार करने पर आरोपित ने जून महीने में इंस्टाग्राम पर फर्जी आइडी बनाई। उस पर छात्रा के ट्रिक फोटोग्राफी से आपत्तिजनक फोटो बनाकर लोगों को भेज दिए थे। छात्रा का मोबाइल नंबर भी डाल दिया था। छात्रा के पास अज्ञात लोगों ने फोन करना शुरू किया तो उसने स्वजन से इसकी शिकायत की थी।

पुलिस के पूछताछ करने पर आरोपित अमित ने बताया कि उसने पुलिस से बचने के लिए विदेशी नंबर प्रोवाइड करने वाले एप का प्रयोग किया था।जिससे कि वाट्सएप करने पर भी उसका पता नहीं लग सके। आरोपित ने पुलिस से बचने के लिए वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) का इस्तेमाल करता था। जिससे हर पांच से दस मिनट में उसकी लोकेशन बदल जाती थी। पुलिस उसकी एक लोकेाशन का पता लगाने का प्रयास करती, उसकी दूसरी लोकेशन सामने आ जाती थी।

प्रत्यर्पण संधि नहीं होने वाले देशों की लोकेशन आती थी

शातिर अमित को पता था कि भारत की किन-किन देशों से प्रत्यर्पण संधि नहीं है। इसलिए वह उन्हीं देशों की लोकेशन शो करता था। जिससे कि वहां से पुलिस को मदद न मिल सके। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उसने पुलिस की दिशा बदलने के लिए ऐसा किया था।

chat bot
आपका साथी