Abhishek Bachchan in Agra Jail: आगरा केंद्रीय कारागार में फिल्म दसवीं की शूटिंग करने पहुंचे अभिषेक बच्चन

Abhishek Bachchan in Agra Jail अभिनेता ने सुबह सात बजे शूटिंग शुरू करने से पहले कारागार में की पूजा। फतेहाबाद रोड स्थित होटल गेटवे के सुइट में ठहरे हैं। अभिनेता के इर्द गिर्द बाउंसरों का सख्त घेरा सेंट्रल जेल में आज से होगी शूटिंग।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 12:50 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 12:50 PM (IST)
Abhishek Bachchan in Agra Jail: आगरा केंद्रीय कारागार में फिल्म दसवीं की शूटिंग करने पहुंचे अभिषेक बच्चन
अभिनेता ने सुबह सात बजे शूटिंग शुरू करने से पहले कारागार में की पूजा।

आगरा, जागरण संवाददाता। केंद्रीय कारागार आगरा में फिल्म दसवीं की शूटिंग के लिए अभिनेता अभिषेक बच्चन सोमवार की सुबह पहुंचे। उन्होने और यूनिट के साथी कलाकारों ने शूटिंग शुरू करने से पहले सुबह सात बजे कारागार में पूजा की। इसके बाद शूटिंग आरंभ की। अभिनेता शनिवार की रात को ही आगरा पहुंच गए थे। वह फतेहाबाद रोड स्थित होटल गेटवे के सुइट में ठहरे हैं। वह रविवार को होटल के कमरे से बाहर नहीं निकले। कारागार के अंदर और बाहर भी अभिनेता के इर्द गिर्द बाउंसर का सख्त घेरा रहा रहा। बाउंसर ने किसी को उनके पास नहीं जाने दिया। फिल्म में अभिनेत्री यामी गौतम की प्रमुख भूमिका है। इसके अलावा निमरत कौर आदि कलाकार भी हैं।

फिल्म की प्रोडक्शन टीम ने केंद्रीय कारागार में शूटिंग के लिए शासन से अनुमति ली है। फिल्म दसवीं की कहानी दबंग बंदी नेता से अनुशासित नागरिक बनने की है। कम पढ़ा लिखा एक नेता जेल में आने के बाद वहां के नियम-कानून को नहीं मानता है। साथी बंदियों और जेल के अधिकारियों पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल करना चाहता है। मगर, जेल प्रशासन धीरे-धीरे उसमें बदलाव लाता है। उसे अनुशासन का पाठ पढ़ाता है। कम पढा लिखा यही नेता बाद में जेल से दसवीं पास करके अनुशासित नागरिक के रूप में बाहर निकलता है। मुख्य भूमिका अभिषेक बच्चन ने निभाई है।

केंद्रीय कारागार प्रशासन ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शूटिंग में हिस्सा लेने वाले कलाकारों के लिए गाइड लाइन बनाई है। कलाकारों को फोटो युक्त पहचान पत्र जारी किए हैं। जेल के मुख्य गेट पर कलाकारों के लिए अलग से रजिस्टर बनाने के साथ ही बायोमैट्रिक मशीन लगाई गई है। कलाकार और प्रोडक्शन टीम के सदस्य बायोमैट्रिक हाजिरी के बाद जेल के अंदर या बाहर जा सकेंगे। फिल्म की शूटिंग में केंद्रीय कारागार के बंदी व स्टाफ हिस्सा नहीं लेगें। जेल परिसर के जिस हिस्से में शूटिंग होगी, बंदियों का वहां पर प्रवेश वर्जित रहेगा।

अभिषेक बच्चन के लिए 31 मार्च तक बुक है सुइट

होटल गेटवे का सुइट अभिषेक बच्चन के लिए 31 मार्च तक के लिए बुक है। इससे माना जाना रहा है कि फिल्म की शूटिंग का शेड्यृूल लंबा चलेगा। फिल्म की प्रोडक्शन की टीम पहले ही होटल में डेरा डाले थी।

फिल्म की शूटिंग के लिए शासन से अनुमति मिली है। कलाकारों के लिए फोटो युक्त पहचान पत्र जारी किए हैं।इसके साथ ही उनके लिए अलग से रजिस्टर और बायोमैट्रिक की व्यवस्था की गई है।

वीके सिंह वरिष्ठ अधीक्षक केंद्रीय कारागार

chat bot
आपका साथी