ताजनगरी के बंद सामुदायिक शौचालयों पर घोटाले के पोस्टर लाएंगे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता

पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष कपिल वाजपेयी ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता ऐसे सभी पिंक टायलेट और सामुदायिक शौचालयों पर घोटाले के पोस्टर लगाएंगे जिन पर ताले लटके हैं। इसके बाद भी इनके ताले नहीं खुले तो कार्यकर्ता महापौर कार्यालय के सामने धरना देंगे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 12:21 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 12:21 PM (IST)
ताजनगरी के बंद सामुदायिक शौचालयों पर घोटाले के पोस्टर लाएंगे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता
आप कार्यकर्ता महापौर कार्यालय के सामने धरना देंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी की मुख्य सड़क एमजी रोड पर स्थित अधिकांश सामुदायिक शौचालय और पिंक टायलेट पर ताले लटके हैं। इनके ताले खुलवाने को लेकर आम आदमी पार्टी अनूठा विरोध प्रदर्शन करने जा रही है। पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष कपिल वाजपेयी ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता ऐसे सभी पिंक टायलेट और सामुदायिक शौचालयों पर घोटाले के पोस्टर लगाएंगे, जिन पर ताले लटके हैं। इसके बाद भी इनके ताले नहीं खुले तो कार्यकर्ता महापौर कार्यालय के सामने धरना देंगे।

कपिल वाजपेयी का कहना है कि एक तरफ स्वच्छत भारत मिशन के तहत खुले में शौच मुक्त करने के खिलाफ सरकार अभियान चला रही है। वहीं, दूसरी तरफ कुछ लोग इस योजना को पलीता लगाने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी धन से सामुदायिक शौचालय और महिलाओं के लिए पिंक टायलेट तो बनवा दिए लेकिन इनका संचालन नहीं किया जा रहा है। एमजी रोड स्थित अधिकांश सामुदायिक शौचालय और पिंक टायलेट पर ताले लटके हैं। इससे उनका उपयोग नहीं हो पा रहा है। जरूरत पड़ने पर लोग खुले में शौच को मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई बार अधिकारियों और नेताओं को ज्ञापन दे दिया लेकिन इनके संचालन को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। उन्होंने इनके निर्माण में घोटाले का आराेप लगाया है। कहा कि यदि ये ठीक से बने होते तो इनका संचालन हो रहा होता। अधिकारी जानते हैं कि यदि इनका उपयोग हुआ तो निर्माण की पोल खुल जाएगी। इसलिए इनके ताले बंद करके रखे हैं। इसकी पोल खोलने के लिए अब आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता बंद सामुदायिक शौचालयों और पिंक टायलेट पर घोटाले के पोस्टर लगाएंगे। इसके बाद भी इनके ताले नहीं खुले तो महापौर के कार्यालय के सामने धरना दिया जाएगा। जनता के उपयोग के लिए बने इन शौचालयों का संचालन होना चाहिए। 

chat bot
आपका साथी