ADA: अपनी गलती को सुधार आएगा ए डी ए, लावारिस संपत्तियों की तलाश तेज

ADA शहर के कई क्षेत्रों में है संपत्तियां अफसरों को नहीं है जानकारी। 8500 वर्ग मीटर की 48 करोड़ की संपत्ति हो चुकी है प्राप्त। आगरा विकास प्राधिकरण के शहर में कुल 10 वार्ड हैं जिसमें आवासीय और व्यवसायिक संपत्तियां हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 03:39 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 03:39 PM (IST)
ADA: अपनी गलती को सुधार आएगा ए डी ए, लावारिस संपत्तियों की तलाश तेज
8500 वर्ग मीटर की 48 करोड़ की संपत्ति हो चुकी है प्राप्त।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) में खाली पड़े लैंड बैंक को भरने के लिए छोटा सा प्रयास शुरू किया गया है। प्राधिकरण के 10 वार्डों में जो भी संपत्तियां हैं उनकी तलाश की जा रही है पहले चरण में 8500 वर्ग मीटर की 48 करोड़ रुपए की संपत्ति प्राप्त हो चुकी है । अब दूसरे चरण का सर्वे शुरू हुआ है।

आगरा विकास प्राधिकरण के शहर में कुल 10 वार्ड हैं जिसमें आवासीय और व्यवसायिक संपत्तियां हैं लंबे समय से भूली बिसरी संपत्तियों का सर्वे नहीं हुआ है जबकि इस अवधि में लैंड बैंक तेजी से कम हुआ है। वर्तमान में हालत यह है कि एडीए का लैंड बैंक खाली हो चुका है। किसी नई योजना के लिए कोई भी प्रोजेक्ट नहीं है । यहां तक आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। जिसे देखते हुए पिछले दिनों उपाध्यक्ष डॉ राजेंद्र पेंसिया ने अफसरों के साथ बैठक की और दिशा निर्देश जारी किए। उपाध्यक्ष ने बताया कि भूली बिसरी संपत्तियों के पहले चरण का सर्वे पूरा हो चुका है। इसमें 48 करोड़ रुपये की संपत्तियां प्राप्त हुई हैं। यह संपत्तियां नुनिहाई रोड के स्टोन मार्केट, रेडिसन होटल के पास, ताज नगरी फेस द्वितीय में, शंकर ग्रीन के पास, एडीए हाइट्स के पास, सीएनजी पेट्रोल पंप के समीप हैं। उपाध्यक्ष ने बताया ने बताया कि प्राप्त जमीन की प्लानिंग कराई जा रही है। 

chat bot
आपका साथी