Magician on Bike: आंखों पर काली पट्टी और बाइक पर भारत की यात्रा, जादूगर का इसके पीछे है खास मकसद

दिखाई दिए बिना बाइक चलाने वाले जादूगर को देख लोग हो रहे हैरान। 19 मार्च 2021 को हैदराबाद की चारमीनार से की शुरू थी जादूगर जी रामकृष्‍णा ने यात्रा। 31 दिन में 10 हजार किमी यात्रा कर 19 राज्यों से गुजरेंगे जादूगर।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 08:02 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 08:02 AM (IST)
Magician on Bike: आंखों पर काली पट्टी और बाइक पर भारत की यात्रा, जादूगर का इसके पीछे है खास मकसद
आंखों पर काली पट्टी बांधकर बाइक चलाकर हैदराबाद से आगरा पहुंचे जादूगर जी रामकृष्‍णा।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस और प्लास्टिक मुक्त भारत व यातायात जागरूक के लिए तेलांगना, हैदराबाद से 43 वर्षीय जादूगर जी रामकृष्णा भारत संदेश यात्रा पर निकले हैं। जादूगर जब ताजनगरी पहुंचे तो लोग हैरान रह गए। लोग समझ ही नहीं पा रहे थे कि आखिर सड़कों पर बिना कुछ भी दिखाई दिए, कोई इंसान बाइक चला कैसे सकता है, वह भी अपरिचित रास्‍तों पर। वह आंखों पर पट्टी बांधकर हैदराबाद से कन्याकुमारी होते हुए जम्मू-कश्मीर, लद्दाख तक बाइक से यात्रा करेंगे।

अब तक वह 11 राज्य और 22 जिले का सफर पूरा कर चुके हैं। गुरुवार को उन्होंने ताजमहल का दीदार किया और आगे की यात्रा शुरू की। बता दें कि रामकृष्णा पेशे से जादूगर हैं, इस यात्रा के जरिए वह अपना पांच साल पुराना सपना पूरा कर रहे हैं, यह यात्रा 10 हजार किलोमीटर की होगी, जिसे वह 31 दिन में पूरा करेंगे। इसमें वह 121 जिले और 19 राज्यों से गुजरेंगे।

हैदराबाद, सुरूर नगर निवासी जी रामकृष्णा ने बताया कि इस यात्रा की शुरुआत उन्होंने 19 मार्च 2021 को हैदराबाद की चारमीनार से की, जिसका शुभारंभ तेलांगना के गृह मंत्री मो. महमूद अली गुरु ने किया था।

आंखों पर काली पट्टी बांधकर चला रहे बाइक

खास बात यह है कि जी रामकृष्णा इस बाइक यात्रा को अपनी आंखों पर काली पट्टी बांधकर पूरा करेंगे। अब तक सफर उन्होंने ऐसे ही पूरा किया है। इस यात्रा में करीब दो लाख रुपये खर्च होंगे, जिसे वह खुद उठाएंगे। उनका कहना है कि रास्ते में वह जहां ठहरते हैं, उनके जादूगर मित्र मदद करते हैं। इस यात्रा के लिए उन्होंने सरकार से कोई अनुदान नहीं लिया।

जहां से गुजरे, वहां स्‍वागत

आंखों पर काली पट्टी बांधकर बाइक चलाने वाले जादूगर जी रामकृष्‍णा जहां से गुजर रहे हैं, वहां उनका स्‍वागत हो रहा है। तमाशबीनों की भीड़ एक दूसरे से सवाल करने लगती है, ऐसा कैसे मुमकिन है। यदि रास्‍ते परिचित हों तो समझ भी आता है कि बिना देखे बाइक चला ली जाए लेकिन पूरी चर्चा के बाद भी कोई जवाब सामने नहीं आ रहा। लोग विस्‍मित होकर जादूगर के इस करतब को देखते रह जा रहेे हैं।  

chat bot
आपका साथी