परीक्षा से एक दिन पहले कालेज ने जताई परीक्षा कराने में असमर्थता

टूंडला के शिवप्रसाद मेमोरियल बालिका महाविद्यालय में तीन वर्षों से नहीं मिला पारिश्रमिक प्राचार्य हैं कोरोना संक्रमित परीक्षा नियंत्रक के आश्वासन पर बनी बात महाविद्यालय परीक्षा कराने को हो गया तैयार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:03 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:03 PM (IST)
परीक्षा से एक दिन पहले कालेज ने जताई परीक्षा कराने में असमर्थता
परीक्षा से एक दिन पहले कालेज ने जताई परीक्षा कराने में असमर्थता

आगरा, जागरण संवाददाता । डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं शनिवार से शुरू हो रही हैं। ऐसे में टूंडला के शिवप्रसाद मेमोरियल बालिका महाविद्यालय ने एक दिन पहले शुक्रवार को परीक्षा कराने में असमर्थता जता दी। बाद में परीक्षा नियंत्रक के आश्वासन पर बात बन गई और महाविद्यालय प्राचार्य परीक्षा कराने के लिए राजी हो गईं।

टूंडला के शिवप्रसाद मेमोरियल बालिका महाविद्यालय की प्राचार्य डा. बीना मिश्रा ने 14 जुलाई को परीक्षा नियंत्रक को पत्र भेजा था। पत्र में उन्होंने लिखा था कि वह कोरोना संक्रमित हैं। चिकित्सक ने उन्हें आराम की सलाह दी है, ऐसे में परीक्षा केंद्र के संचालन में असमर्थ हैं। इस सत्र में महाविद्यालय में सिर्फ बीए का पाठ्यक्रम संचालित है। इसके लिए पर्याप्त मात्रा में कक्ष निरीक्षक भी नहीं हैं। बीते तीन-चार वर्ष से परीक्षा में ड्यूटी देने वाले परीक्षकों का पारिश्रमिक एवं परीक्षा व्यय भी नहीं मिला है, इससे भी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा केंद्र पर आधारभूत व्यवस्थाएं चाहरदीवारी, बिजली एवं सुरक्षा पर्याप्त नहीं होने से केंद्र संचालन में दिक्कत होगी। पत्र पर परीक्षा नियंत्रक ने कोई कार्रवाई नहीं की तो प्राचार्य ने परीक्षाएं शुरू होने से एक दिन पूर्व परीक्षा कराने में असमर्थता व्यक्त कर दी। बाद में परीक्षा नियंत्रक ने उन्हें आश्वासन देकर परीक्षा कराने के लिए तैयार कर लिया।

जानकारी के अनुसार इस कालेज में लगभग एक हजार छात्राएं हैं। परीक्षा नियंत्रक अजय कृष्ण यादव का कहना है कि मेरी महाविद्यालय प्रशासन से बात हो गई हैं, उन्होंने जो समस्याएं बताई हैं, उनको दूर कर सहयोग करने का आश्वासन दिया गया है। इस पर महाविद्यालय प्रशासन परीक्षा कराने को तैयार हो गया है।

chat bot
आपका साथी