एक घंटे में 42 हजार डोज बुक, 22 मई तक स्लाट फुल

37 केंद्रों पर आज से लगेगी वैक्सीन हर रोज लगाई जाएंगी 7200 डोज 10 बजे और 12 बजे स्टाल बुक करने के लिए खुला विकल्प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:50 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:50 AM (IST)
एक घंटे में 42 हजार डोज बुक, 22 मई तक स्लाट फुल
एक घंटे में 42 हजार डोज बुक, 22 मई तक स्लाट फुल

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोग परेशान हैं। ऐसे में रविवार को 18 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए एक घंटे में ही 22 मई तक का स्लाट बुक हो गया। सोमवार से शनिवार तक शहर और देहात के 37 केंद्रों पर हर रोज 7200 कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। 42 हजार डोज बुक हो चुकी हैं।

10 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। सुबह 10 बजे वैक्सीन के लिए कोविन एप से आनलाइन अप्वाइंटमेंट बुक कराने के लिए पांच केंद्रों को खोला गया। 15 मिनट में स्लाट बुक हो गए। दोपहर 12 बजे 27 केंद्रों का 17 से 22 मई तक के लिए स्लाट खोला गया, 45 मिनट में 22 मई तक के अधिकांश स्लाट बुक हो गए। देहात के बाह, बटेश्वर और पिनाहट सीएचसी के स्लाट बुक होने से रह गए हैं। 22 मई तक के लिए अप्वाइंटमेंट फुल हो चुके हैं। इसके बाद वैक्सीन लगवाने के लिए 23 मई को अप्वाइंटमेंट बुक करने के लिए विकल्प दिया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एसके वर्मन ने बताया कि 22 मई तक के स्लाट बुक हो गए हैं। जिस केंद्र पर और जिस समय स्लाट बुक किया गया है, उसी समय पहुंचे। अपना आधार कार्ड और दर्ज किया गया मोबाइल नंबर साथ ले जाएं। अप्वाइंटमेंट बुक करने के बाद एक मैसेज आता है, इस मैसेज में दर्ज चार अंकों के ओटीपी से ही सत्यापन होता है। इसके बाद वैक्सीन लगाई जाती है। 45 साल से अधिक उम्र के लोग केंद्र पर भी करवा सकेंगे पंजीकरण 45 से अधिक उम्र के लोग कोविन एप पर वैक्सीन की उपलब्धता चेक करने के बाद ही जाएं। वे केंद्र पर भी आनलाइन पंजीकरण करा सकेंगे। वहीं, कोविशील्ड लगवाने वाले लोगों को दूसरी डोज की तिथि 3 महीने बाद की दी जा रही है। 5 केंद्रों पर कोवाक्सीन, अन्य केंद्रों पर कोविशील्ड 18 से अधिक उम्र के लोगों को कोविशील्ड और कोवाक्सीन लगवाने का विकल्प दिया गया है। एसएन मेडिकल कालेज, शहरी स्वास्थ्य केंद्र जीवनी मंडी सहित पांच केंद्रों पर कोवाक्सीन लगाई जाएगी। वहीं, 27 केंद्रों पर कोविशील्ड लगाई जाएगी। हर रोज 6300 कोविशील्ड और 900 कोवाक्सीन की डोज लगाई जाएगी। इन केंद्रों पर लगेगी कोविशील्ड जिला अस्पताल

लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय

एएनएम ट्रेनिग सेंटर

रेलवे हास्पिटल शहरी स्वास्थ्य केंद्र

विभव नगर

मंटोला

नाई की सराय

नगला बूढ़ी

सेवला

लोहामंडी द्वितीय

रकाबगंज साउथ

नरीपुरा

नया घेर

राम नगर

देहात के

18 सीएचसी इन 5 केंद्रों पर लगेगी कोवैक्सीन

एसएन मेडिकल कालेज

स्वास्थ्य केंद्र जीवनी मंडी

स्वास्थ्य केंद्र मोती महल

स्वास्थ्य केंद्र शाहगंज प्रथम

स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुरा सुबह से ही कोविन एप पर अप्वाइंटमेंट बुक कराने के लिए सर्च कर रहे थे। सुबह 10 बजे पांच केंद्रों का स्लाट सुबह 10 बजे बुक हो गया।

सीमा सिंह, कमला नगर कई बार चेक किया, लेकिन अप्वाइंटमेंट बुक नहीं हो रहा था, दोपहर में 12:30 बजे के बाद चेक किया तो सभी स्लाट बुक हो चुके थे।

राहुल ओझा, रामबाग

chat bot
आपका साथी