400 पुलिसकर्मियों ने 4000 हजार सीसीटीवी कैमरों से 65 किलोमीटर तक किया बदमाशों का पीछा

मथुरा में बुलियन कारोबारी से एक करोड़ की लूट में लगाई गई थीं दो जिलों की पुलिस। सीसीटीवी कैमरों की मदद से पीछा करते बाजना तक गई पुलिस टीम को मिला था सुराग। पुलिस के लिए ये लूट बन गई थी बड़ी चुनौती।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 09:01 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 09:01 AM (IST)
400 पुलिसकर्मियों ने 4000 हजार सीसीटीवी कैमरों से 65 किलोमीटर तक किया बदमाशों का पीछा
आगरा के एडीजी राजीव कृष्‍ण लूट कांड का पर्दाफाश करते हुए।

आगरा, जागरण संवाददाता। मथुरा में 16 अगस्त को बुलियन कारोबारी से दिनदहाड़़े एक करोड़ पांच लाख रुपये की लूट और सिकंदरा में पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से 11 लाख रुपये लूटने की घटनाओं ने पुलिस की नींद उड़ा दी थी। मथुरा लूट कांड के पर्दाफाश के लिए 400 पुलिसकर्मी लगाए गए थे। जिन्होंने बदमाशों के भागने का रूट पता करने के लिए चार हजार सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इन कैमरों की मदद से पुलिस ने 65 किलोमीटर तक बदमाशों का पीछा किया था।

एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने बताया कि बुलियन कारोबारी के साथ लूट की घटना उसके प्रतिद्वंदी कारोबारी के कर्मचारी की मुखबिरी पर हुई थी।वहीं सिकंदरा के रुनकता में पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से लूट की घटना भी सफाई कर्मचारी की रेकी के बाद हुई थी। मथुरा की घटना में 400 पुलिसकर्मियों को लगाया गया था। इन सभी को बदमाशों के भागने का रूट पता करने के लिए सीसीटीवी कैमरों को चेक करने का टास्क दिया गया था। पुलिस टीमों ने चार हजार सीसीटीवी कैमरों को चेक किया, इनकी फुटेज की मदद से वह बाजना कट तक पहुंचने में सफल रहे। इसी तरह रुनकता में हुई घटना के लिए 100 पुलिसकर्मियों को सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करने में लगाया गया था।

एक करोड़ की लूट के सरगना की आगरा में तलाश

मथुरा में बुलियन कारोबारी से एक करोड़ पांच लाख रुपये लूटने वाले गिरोह के सरगना अरविंद उर्फ माया की आगरा में भी तलाश की जा रही है। उसके खिलाफ सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज है। यहां उसने रंगबाजी में फायरिंग की थी। पुलिस टीमों ने उसकी तलाश में सिकंदरा, एत्माद्दौला और खंदौली में दबिश दी है।

मथुरा लूट कांड पर्दाफाश के लिए दोनों जिलों के 400 पुलिसकर्मियों की टीम को लगाया था। पुलिस ने 4000 कैमरों की फुटेज को खंगालते हुए करीब 65 किलोमीटर तक बदमाशों का पीछा करते हुए गई थी। आइजी रेंज नवीन अरोड़ा और एसएसपी मथुरा इन टीमों के लगातार संपर्क में थे। फुटेज से मिली कड़ियों को आपस में जोड़ते हुए पुलिस बाजना कट तक पहुंची थी।

राजीव कृष्ण, एडीजी जोन 

chat bot
आपका साथी