विजयदशमी पर आगरा की सड़कों पर उतरेंगी 400 नई कार

विजयदशमी पर कार खरीदने को लेकर जबरदस्त उत्साह है। स्थिति यह है कि शोरूम संचालक सिर्फ उन्हीं ग्राहकों को विजयदशमी पर कार की डिलीवरी दे पा रहे हैं जिन्होंने लगभग 5-6 महीने पहले ही अपनी कार की बुकिंग करा रखी है।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 03:20 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 03:20 PM (IST)
विजयदशमी पर आगरा की सड़कों पर उतरेंगी 400 नई कार
बिना बुकिंग वाले ग्राहकों को नई कार मिल पाना मुश्किल है।

आगरा, जागरण संवाददाता। विजयदशमी के मौके पर ताजनगरी की सड़कों पर लगभग 400 नई कारें और उतर जाएंगी। इसके लिए सुबह से ही डिलीवरी शुरू हो गई है। विजयदशमी पर कार खरीदने को लेकर जबरदस्त उत्साह है। स्थिति यह है कि शोरूम संचालक सिर्फ उन्हीं ग्राहकों को विजयदशमी पर कार की डिलीवरी दे पा रहे हैं, जिन्होंने लगभग 5-6 महीने पहले ही अपनी कार की बुकिंग करा रखी है। बिना बुकिंग वाले ग्राहकों को नई कार मिल पाना मुश्किल है। लगभग सभी कार शोरूमों पर कार का स्टाक खत्म होने की संभावना है। धनतेरस पर कार की डिलीवरी के लिए नया स्टाक आएगा। धनतेरस पर भी उन्हीं ग्राहकों को कार की डिलीवरी मिल पाएगी, जिन्होंने काफी पहले अपनी कार की बुकिंग करा रखी है। विजयदशमी पर ताजनगरी में लगभग 400 नई कारों की डिलीवरी होगी।

नवमी और विजयदशमी पर कार खरीदने काे लेकर लोग काफी उत्साहित रहते हैं। इन दोनों दिनों में अपने सपनों की कार घर ले जाने के लिए ग्राहकों ने काफी दिन पहले से ही बुकिंग करा रखी थी। शोरूम संचालकों के पास भी सीमित स्टाक है। कंपनियों की तरफ से उन्हें सीमित कार ही भेजी जा रही है। ऐसे में वह बिना बुकिंग वाले ग्राहकों को कार देने में असमर्थ हैं। छोटी कारों की ज्यादा मांग है। वहीं, एसयूवी को लेकर काफी क्रेज है। बजट क्लास की एसयूवी की भी जमकर बुकिंग हुई है।

बाइकें भी बिक्री को तैयार

विजयदशमी पर बाइक बाजार भी पूरी तरह से तैयार है। खूब बिक्री की उम्मीद है। तमाम लोगों ने पहले ही अपनी पसंदीदा बाइक की बुकिंग करा रखी है। विजयदशमी पर तो वह सिर्फ डिलीवरी लेंगे। कुछ बाइक विक्रेता अपने ग्राहकों को आकर्षक आॅफर भी दे रहे हैं।

सहालग के लिए ज्वैलरी की खरीदारी

सहालग के लिए भी लोगों ने ज्वैलरी की खरीदारी भी शुरू कर दी है। विजयदशमी के शुभ मुहूर्त पर ज्वैलरी की खूब बिक्री की उम्मीद की जा रही है। आगरा सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष नीतेश अग्रवाल का कहना है कि पिछले साल की तुलना में इस बार 25 फीसद बढ़ोत्तरी की उम्मीद है।

लोगों में काफी उत्साह

कीया आटोमोबाइल के प्रबंध निदेशक आशुतोष बंसल ने बताया कि विजयदशमी पर कार खरीदने को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। मगर, हम सिर्फ उन्हीं ग्राहकों को कार उपलब्ध करा पा रहे हैं, जिन्होंने पहले से बुकिंग करा रखी है।

400 कारों की डिलीवरी की उम्मीद

अरविंट टाटा के प्रबंध निदेशक मयंक बंसल ने बताया कि विजयदशमी पर लगभग 400 कारों की डिलीवरी की उम्मीद है। कार बाजार में काफी उत्साह है। मगर, बिना बुकिंग विजयदशमी पर कार की डिलीवरी नहीं मिल पाएगी।

chat bot
आपका साथी