Unclaimed Vehicles: राजामंडी स्‍टेशन की पार्किंग पर लावारिस वाहनाेें की भरमार, अब होंगे सीज

Unclaimed Vehicles चार माह से राजा की मंडी स्टेशन की पार्किंग में खड़े हैं 35 लावारिस वाहन। आरपीएफ जुटी पहचान करने में।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 12:14 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 12:14 PM (IST)
Unclaimed Vehicles: राजामंडी स्‍टेशन की पार्किंग पर लावारिस वाहनाेें की भरमार, अब होंगे सीज
Unclaimed Vehicles: राजामंडी स्‍टेशन की पार्किंग पर लावारिस वाहनाेें की भरमार, अब होंगे सीज

आगरा, जागरण संवाददाता। राजा मंडी स्टेशन की पार्किंग में चार माह से ज्यादा समय से 35 लावारिस वाहन खड़े हैं। इन वाहनों के लेने कोई नहीं आया है। अब रेलवे इन वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। इसके लिए नोटिस जारी किया जा रहा है।

राजा मंडी स्टेशन के बाहर पार्किंग में बंदी से पहले हर दिन सैकड़ों वाहन खड़े होते थे। इसमें बड़ी संख्या में डेली अप-डाउन करने वाले यात्रियों के वाहन होते थे। कोरोना संक्रमण के चलते 25 मार्च से बंदी लागू हुई और ट्रेनों का संचालन बंद हो गया। इसके बाद लोग पार्किंग से अपने वाहन ले गए, लेकिन 65 वाहन पार्किंग में रह गए। अप्रेल माह में पार्किंग का ठेका समाप्त हुआ तो ठेकेदार भी वाहन छोड़कर चला गया। ऐसे में आरपीएफ वाहनों की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालती रही। अनलॉक होने पर 30 लोग अपने वाहन ले गए। मगर, इसके बाद भी अभी पार्किंग में 35 वाहन लावारिस अवस्था में खड़े हैं। इसमें अधिकांश वाहन आगरा से बाहर के हैं। रेलवे दो बार वाहन ले जाने के लिए नोटिस चस्पा कर चुका है। स्टेशन अधीक्षक राजेंद्र सिंह ने बताया कि चार माह से अधिक समय से वाहन खड़े हैं। नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है। अब एक सप्ताह में वाहन स्वामी साक्ष्य दिखाकर वाहन नहीं ले जाते हैं तो सभी गाडिय़ों को सीज कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

नंबर किए जा रहे ट्रेस

आरपीएफ द्वारा वाहनों के नंबर नोट कर इसकी डिटेल पता करने का प्रयास किया जा रहा है। पार्किंग ठेकेदार से भी जानकारी जुटाई जा रही है कि वाहन किसके हैं, जिससे उनका सूचित किया जा सके।  

chat bot
आपका साथी