दो दिन में रिकार्ड की गई 32.2 एमएम बरसात

मौसम विभाग ने दिया चार दिन तेज बरसात का एलर्टअस्पतालों में बढ़े खांसी-बुखार के मरीज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:12 PM (IST)
दो दिन में रिकार्ड की गई 32.2 एमएम बरसात
दो दिन में रिकार्ड की गई 32.2 एमएम बरसात

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में पिछले दो दिनों में 32.2 एमएम बरसात रिकार्ड की गई है। अगले चार दिन तक मौसम विभाग ने तेज बरसात का अलर्ट भी घोषित किया है।

आगरा में मंगलवार और बुधवार लगातार बरसात हुई। मौसम विभाग ने मंगलवार सुबह 8:30 से बुधवार सुबह 8:30 बजे तक 32.2 एमएम बरसात रिकार्ड की।यह 24 घंटे में रिकार्ड बरसात है। बरसात के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। हालांकि दिन भर उमस रही। मौसम विभाग ने शुक्रवार से सोमवार तक बरसात होने की संभावना व्यक्त की है। तीन अगस्त तक न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। बरसात में बढ़े बुखार और खांसी के मरीज

मौसम में आए परिवर्तन से खांसी, बुखार और जुकाम के मरीजों की संख्या बढ़ गई है। गुरुवार को एसएन मेडिकल कालेज की ओपीडी में इन बीमारियों के मरीजों की संख्या ज्यादा रही। जिला अस्पताल में भी मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या ओपीडी में आम दिनों के मुकाबले ज्यादा रही। मनोहरपुर दयालबाग में रही सबसे स्वच्छ हवा

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में बुधवार को दिनभर हुई बारिश ने वायु प्रदूषण को धो डाला है। एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 24 रहा, जो बुधवार के एक्यूआइ 31 से कम था। मनोहरपुर दयालबाग में सबसे स्वच्छ हवा रही।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की रिपोर्ट के अनुसार संजय प्लेस, मनोहरपुर और सेक्टर तीन-बी आवास विकास कालोनी स्थित आटोमेटिक मानीटरिग स्टेशनों पर वायु गुणवत्ता अच्छी स्थिति में रही। संजय प्लेस व आवास विकास कालोनी में हवा में अति सूक्ष्म कण और मनोहरपुर दयालबाग में धूल कण अधिक मिले रहे। शास्त्रीपुरम और रोहता स्थित आटोमेटिक मानीटरिग स्टेशनों के आंकड़े बुधवार को उपलब्ध नहीं हो सके।

chat bot
आपका साथी