Agra Metro Rail Project: आगरा मेट्रो का तेजी से निर्माण, जानिए अब तक कितना हुआ है काम

Agra Metro Rail Project फतेहाबाद रोड पर अब तक 9 पिलर का हो चुका है निर्माण। पीएसी ग्राउंड में बन रहा है मेट्रो का पहला डिपो। फतेहाबाद रोड पर जाम न लगे इसके लिए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा दो दर्जन मार्शल की तैनाती की गई है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 01:12 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 01:12 PM (IST)
Agra Metro Rail Project: आगरा मेट्रो का तेजी से निर्माण, जानिए अब तक कितना हुआ है काम
पीएसी ग्राउंड में बन रहा है मेट्रो का पहला डिपो।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा मेट्रो का निर्माण तेजी से चल रहा है। फतेहाबाद रोड पर अब तक 320 पाईल और 9 पिलर बन चुके हैं। पीएसी ग्राउंड में मेट्रो का पहला डिपो बन रहा है। डिपो की बाउंड्री वॉल बन रही है। 2400 में अब तक 600 मीटर के बाउंड्री वॉल तैयार हो चुकी है।

आगरा मेट्रो के तीन स्टेशन फतेहाबाद रोड पर बन रहे हैं यह एक 1 किलोमीटर की दूरी पर है। मेट्रो का पहला स्टेशन ताज पूर्वी गेट टीडीआई मॉल के पास, मेट्रो का दूसरा स्टेशन होटल क्रिस्टल सरोवर के पास वसई स्टेशन और तीसरा स्टेशन होटल आईटीसी मुगल के पास फतेहाबाद रोड स्टेशन बन रहा है। छह रिग मशीनों से खुदाई चल रही है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एक अधिकारी ने बताया कि तीन अंडरग्राउंड स्टेशन का जो टेंडर होने जा रहा है जबकि तीन एलिवेटेड स्टेशनों का निर्माण तेजी से चल रहा है। तीन स्टेशनों में अब तक 24 पाइल कैप बन चुकी है जल्दी पिलर बनकर तैयार हो जाएंगे।

दो दर्जन मार्शल की तैनाती

फतेहाबाद रोड पर जाम न लगे इसके लिए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा दो दर्जन मार्शल की तैनाती की गई है। यह मार्शल 24 घंटे तैनात रहते हैं । जिससे फिलहाल जाम की स्थिति नहीं बन रही है। 

chat bot
आपका साथी