आगरा में शांति भंग में पाबंद 23 लोगों ने किया बवाल, अब चुकाना होगा 1.15 कराेेड़ रुपये का जुर्माना

आगरा के बाह थाना क्षेत्र का मामला। रंजिश के चलते दो गुटों में टकराव की थी आशंका। पुलिस ने एक गुट के 13 और दूसरे के 10 लोगों को किया था पाबंद। हर व्‍यक्ति से वसूले जाएंगे पांच-पांच लाख रुपये। एसडीएम कोर्ट ने दिए धनराशि वसूलने के निर्देश।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:11 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:11 AM (IST)
आगरा में शांति भंग में पाबंद 23 लोगों ने किया बवाल, अब चुकाना होगा 1.15 कराेेड़ रुपये का जुर्माना
शांति भंग में पाबंद हो चुके लोगों को बवाल करना आगरा में भारी पड़ गया है। प्रतीकात्‍मक फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के थाना बाह में शांति भंग पाबंद करने के बावजूद 23 लोगों ने बवाल किया। अब उन्हें इसकी कीमत एक करोड़ 15 लाख रुपये से चुकानी होगी। पुलिस ने आरोपितों से पाबंद की गई धनराशि वसूलने के लिए एसडीएम कोर्ट में आख्या दी थी। कोर्ट ने पाबंद किए गए लोगों से पांच-पांच लाख रुपये वसूलने के निर्देश दिए हैं।

मामला बाह के गांव वृषंगपुरा का है। गांव के रहने वाले धर्मेंद्र और पुष्पेंद्र पक्ष के बीच रंजिश चल रही है। उनके बीच टकराव होने पर बवाल की आशंका थी। इसके मद्देनजर पुलिस ने पिछले साल नवंबर में दोनों पक्ष के 23 लोगों को पांच-पांच लाख रुपये से पाबंद किया था। इससे कि वह दोबारा आपस में टकराव या बवाल के बारे में न सोचें। दोबारा बवाल करने की स्थिति में इन आरोपितों से पांच-पांच लाख रुपये वसूल किए जाने की चेतावनी पुलिस ने दी थी।

पुलिस ने जिन लोगों काे पाबंद किया था। उनमें धर्मेंद्र पक्ष के 13 और पुष्पेंद्र पक्ष के 10 लोग पाबंद हुए थे। इसके बावजूद दोनों पक्षों ने दोबारा बवाल किया। इस पर पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसडीएम कोर्ट में आख्या प्रस्तुत की गई थी। कोर्ट ने दोनों पक्ष के 23 लोगों से पाबंद की गई पांच-पांच लाख रुपये धनराशि वसूलने के निर्देश दिए हैं। यह रकम दोनों पक्ष को दस दिन में जमा करानी होगी। यह रकम नहीं देने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

इन लोगों का किया गया था पाबंद

पहला पक्ष: धर्मेद्र, प्रदीप, जितेंद्र, टिंकू उर्फ रामबाबू, कप्तान सिंह, श्यामवीर सिंह, लाखन, इंदल, शैलेंद्र, पीतम, नीरज और मनेंद्र।

दूसरा पक्ष: पुष्पेंद्र, बंटू उर्फ बिजेंद्र, शिव सिंह, श्रीनिवास, आनंद, रमेश, दिवाकर, प्रभाकर, सत्यभान और देवेंद्र।

chat bot
आपका साथी