शिविर में पहुंचे छह राज्यों के 200 स्वयंसेवक

बुधवार को हुआ ओरिएंटेशन कार्यक्रम कोरोना गाइडलान की दी जानकारी आज कुलपति करेंगे उद्घाटन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 05:00 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 05:00 AM (IST)
शिविर में पहुंचे छह राज्यों के 200 स्वयंसेवक
शिविर में पहुंचे छह राज्यों के 200 स्वयंसेवक

आगरा, जागरण संवाददाता । डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के खंदारी परिसर स्थित जेपी सभागार में छह राज्यों के 200 स्वयंसेवक पहुंच चुके हैं। इस साल विश्वविद्यालय को दिल्ली में गणतंत्र दिवस से पूर्व परेड शिविर की मेजबानी मिली है। विश्वविद्यालय मध्य क्षेत्र के पीआरडी शिविर का आयोजन कर रहा है। बुधवार को जेपी सभागार में ओरिएंटेशन कार्यक्रम हुआ।

शिविर में अतिथियों का स्वागत समन्वयक डा. रामवीर सिंह चौहान ने किया। राष्ट्रीय सेवा योजना के क्षेत्रीय निदेशक डा. अशोक श्रोती ने राष्ट्रीय सेवा योजना एवं शिविर से संबंधित जानकारी दी। शिविर संचालक राहुल सिंह परिहार ने राष्ट्रीय सेवा योजना के इतिहास से अवगत कराते हुए पिछले 50 सालों की सफलता के बारे में बताया। शिविर का उद्घाटन गुरुवार को कुलपति प्रो. अशोक मित्तल करेंगे। गणतंत्र दिवस पूर्व परेड शिविर में भाग लेने वाले 200 स्वयंसेवकों में 100 छात्राएं और 100 छात्र हैं। इनके ठहरने की व्यवस्था विश्वविद्यालय के खंदारी परिसर के माडल स्कूल और हास्टल में की गई है।

राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डा. रामवीर सिंह चौहान ने बताया कि ओरिएंटेशन कार्यक्रम में कोरोना से जुड़े नियमों की जानकारी दी जाएगी। इससे पूर्व 23 नवंबर को एक दिवसीय शिविर में छह स्वयंसेवकों का परेड के लिए चयन हो चुका है। तीन स्वयं सेवकों को प्रतीक्षा में रखा गया है। यह शिविर चार दिसंबर तक चलेगा। शिविर में परेड के प्रशिक्षण के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। ओरिएंटेशन कार्यक्रम में स्वयंसेवकों को कोरोना गाइडलान की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में सीएमओ डा. राज कमल, अयोध्या प्रसाद,मध्य प्रदेश से प्रो. रविद्र नाफडे, डा. सुनीता श्रीवास्तव, उत्तराखंड से डा. भारती शर्मा, झारखंड से डा. भारती प्रसाद एवं खेमलाल महतो, बिहार से कुमार पंकज, उत्तर प्रदेश टीम के अधिकारी डा. अन्नू महाजन एवं डा. संतोष कुमार पांडेय उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी