Wedding Season: टेंशन में हैं आगरा के 20 हजार परिवार, कैसे मनाएं शादी की खुशियां, किसको बुलाएं, किसेे नहीं...

आगरा में सोमवार रात से नाइट कर्फ्यू से अप्रैल माह में होने वाली 10 हजार शादियों की रौनक पर तलवार लटक गई है। ऐसे में शादी समारोह वाले 20 हजार परिवार परेशान हैं। उनकी समझ नहीं आ रहा किसे बुलाएं अौर किसे नहीं। तैयारियों को बीच में रोक दिया है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:35 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:35 AM (IST)
Wedding Season: टेंशन में हैं आगरा के 20 हजार परिवार, कैसे मनाएं शादी की खुशियां, किसको बुलाएं, किसेे नहीं...
आगरा में नाइट कर्फ्यू लगने से अब लोग मैरिज होम की बुकिंग कैंसिल करा रहे हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना की बढ़ती रफ्तार को थामने के लिए प्रशासन ने सोमवार रात से नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है। इससे उन लोगों की परेशानी बढ़ गई है, जिनके यहां आने वाले दिनों में शादी या अन्य मांगलिक कार्यक्रम हैं। नाइट कर्फ्यू से अप्रैल माह में होने वाली 10 हजार शादियों की रौनक पर तलवार लटक गई है। ऐसे में शादी समारोह वाले 20 हजार परिवार परेशान हैं। उनकी समझ नहीं आ रहा किसे बुलाएं अौर किसे नहीं। उन्हाेंने कार्यक्रम की तैयारियों को बीच में रोक दिया है। जिन चेहरों पर खुशी झलक रही थी, वो अब मायूस हो गए हैं।

21 अप्रैल से सहालग शुरू हो रहा है। पिछले साल कोरोना लाकडाउन के चलते सहालग सूना ही निकल गया था। ऐसे में इस सहालग में लोगों ने धूमधाम से अपने बेटे-बेटियों की शादी की तैयारी की थी। कई माह पहले से तैयारियां चल रहीं थीं। जिन लोगो की शादियां अप्रैल माह में हैं, उनके तो कार्ड भी बंट गए थे। मगर, अब 20 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगने से उनके सामने परेशानी खड़ी हो गई है। उनकी समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें। अगर नाइट कर्फ्यू आगे भी जारी रहा तो विवाह समारोह कैसे होगा। प्रशासन ने खुले में 100 और बंद स्थल में 50 लोगों की संख्या निर्धारित कर दी है। नाइट कर्फ्यू होगा ताे ऐसे में सभी मेहमान कैसे आएंगे। आवास विकास निवासी मयंक गुप्ता ने बताया कि उनके भतीजे की शादी 26 अप्रैल की है, नाइट कर्फ्यू की घोषणा होने के बाद उन्होंने अभी अपनी तैयारियों को रोक दिया है। अब आगे की स्थिति देखकर ही निर्णय लेंगे। इसी तरह कालिंदी विहार निवासी अनिल सिंह की बेटी की शादी 22 अप्रैल की है। उन्होंने भी अभी अपनी तैयारियों को ब्रेक लगा दी है। इस तरह बहुत से लोग हैं, जिन्होंने अभी कैटर्स, टैंट और दूसरे लोगों को होल्ड कर दिया है।

वेडिंग इंडस्ट्री को तगड़ा झटका

नाइट कर्फ्यू से वेडिंग इंडस्ट्री से जुडे़ 10 हजार लोगों को तगड़ा झटका लगा है। यूपी वेडिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन के समन्वयक मनीष अग्रवाल का कहना है कि अप्रैल माह में 10 हजार और पूरे सहालग में आगरा में करीब 30 हजार शादियां होनी हैं। कई माह पहले लोगों ने मैरिज हाेम, टैंट, कैटर्स, बैंड की बुकिंग कर ली थी। वेडिंग इंडस्ट्री का पिछला सीजन खराब हो गया था। ऐसे में इस बार इंडस्ट्री से जुडे़ व्यापारी और दो लाख कर्मचारियों को बहुत उम्मीद थीं। मगर, अब एक बार फिर इन सबके सामने मुश्किल खड़ी हाे गई। शासन-प्रशासन को वेडिंग इंडस्ट्री से जुडे़ लोगों को राहत देने के लिए विचार करना चाहिए। आगरा कैटरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल का कहना है कि नाइट कर्फ्यू की घोषणा होते ही पार्टियों ने अपने आर्डर होल्ड कर दिए हैं। ऐसे में कैटरिंग से जुडे़ लोगों के सामने समस्या खड़ी हाे गई है।

chat bot
आपका साथी