Road in Agra: आगरा की 140 सड़क जख्मी, मांग रही मरहम, 20 लाख लोग झेल रहे दर्द

Road in Agra जोखिम में जान घरों मे सोते रहे अफसर। कई जगह जाम। एक से पांच फीट तक के हुए गड्ढे- टेढ़ी बगिया। सुल्तानगंज नाला धंसने से मकानों और दुकानों को बढ़ा खतरा। जाम को राेकने के लिए शनिवार को एसएसपी ने मोबाइल नंबर भी जारी किया।

Tanu GuptaMon, 02 Aug 2021 01:57 PM (IST)
जाम को राेकने के लिए शनिवार को एसएसपी ने मोबाइल नंबर भी जारी किया

आगरा, जागरण संवाददाता। नेशनल हाईवे- 19 पर रुककता से आइएसबीटी की तरफ जा रहे हैं तो जरा संभल कर चलें क्योंकि गड्ढों में तब्दील यह जख्मी सड़क आपको दर्द दे सकती है। सड़क के गहरे गड्ढे व उखड़ी गिट्टी वाहन सवारों को आयेदिन घायल कर रही है। अभी करीब डेढ साल पहले आइएसबीटी के पास ओवरब्रिज बनना शुरु हुआ तो एनएचएआइ ने दावा किया कि जुलाई 2021 में ओवरब्रिज शुरू हो जाएगा, तब तक दोनो ओर सर्विस रोड पर वाहनों को कोई दिक्कत नहीे होगी। जुलाई माह से समय बढकर 16 सितंबर हो गया लेकिन सर्विस रोड का पुर्ननिर्माण न होने से लोगों की उम्मीदें गड्ढों में दफन हो गईं। जिस रोड पर कभी लोग तेजी से गुजर जाते थे, उसे पार करने में आधे से एक घंटे तक का समय लग रहा है। लोगों को उम्मीद थी कि जल्द उनकी बदहाल सड़क पर ''मरहम'' लगाया जाएगा लेकिन जिम्मेदारों ने उनकी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया। इस बदहाल रोड के कारण लाखों लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आइएसबीटी की सर्वैिस रोड ही नहीं शास्त्रीपुरम, दयालबाग, शाहगंज, कमला नगर, बालाजीपुरम, गढ़ी भदौरिया, यमुनापार, बोदला चौराहा के आसपास, ताजगंज, ईदगाह, आवास-विकास रोड समेत महानगर की 140 सड़कें बारिश में ही बर्बाद हो गई। इसमें नगर निगम, एडीए और लोक निर्माण विभाग की सड़कें शामिल हैं। हाल ही में बनी सड़कें भी बह गई। पानी उतरने के बाद ताजनगरी की एमजी रोड समेत हाईवे तक में भीषण सिल्ट और गंदगी जमा है। टेढ़ी बगिया में नाला ढह जाने के कारण हुए मिट्टी के कटान से दुकानें अधर में लटक गईं। नेशनल हाईवे पर सुल्तानगंज पुलिया पर सर्विस लेन से सटे नाले की दीवार ढह जाने से मिट्टी का कटान हो गया, जिससे सर्विस लेन अब खतरनाक ढंग से खोखला हो गया है। दयालबाग से लेकर शास्त्रीपुरम, बोदला, अर्जुन नगर, शाहगंज और कमला नगर से लेकर ताजगंज तक लोग दहशत में हैं कि पैर रखते ही कहीं खोखली जमीन धंस न जाए। यमुनापार कालिंदी विहार 100 फीट रोड का नाला चार दिन पहले ढह गया। नाले से सटी दुकानों के नीचे तेज बारिश का पानी मिट्टी बहा ले गया। शनिवार ही तरह रविवार को भी दुकानें नीचे से खोखली हो गईं और उनका फर्श टूटने लगा। घबराए दुकानदारों ने अपना सामान निकालना शुरू कर दिया। दुकानदार शुभम, दिनेश ने इसके लिए नगर निगम के अध्ािकारियों को फोन किया पर उनके अनुसार किसी ने फोन नहीं उठाया। बहराहल, ताजनगरी मेें बारिश के बाद करीब 20 लाख लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं, इसके बाद भी एक भी सडक को गडढा मुक्त नहीे किया जा रहा है। बदहाल सडकों के कारण आइएसबीटी, बोदला रोड, खंदारी, संजय प्लेस आदि स्थानों पर लग रहे जाम को राेकने के लिए शनिवार को एसएसपी ने मोबाइल नंबर भी जारी किया, इसके बाद भी लोग जाम में फंसे रहे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.