100 Kms Cycling: 100 करोड़वीं कोरोना वैक्‍सीन, आगरा के DM और SSP ने चलाई 100 किलोमीटर साइकिल

दुनिया में भारत पहला देश जो हासिल करने जा रहा है ये उपलब्धि। आगरा जिला प्रशासन ने आगरा एलाइट साइकिलिस्‍ट ग्रुप के साथ मिलकर रविवार को किया 100 किलोमीटर साइकिल यात्रा का आयोजन। अधिकारियों के साथ शहर के युवा भी हुए शामिल।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:02 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:02 AM (IST)
100 Kms Cycling: 100 करोड़वीं कोरोना वैक्‍सीन, आगरा के DM और SSP ने चलाई 100 किलोमीटर साइकिल
100 किलोमीटर साइकिलिंग के दौरान डीएम पीएन सिंह, एसएसपी मुनिराज जी. व डा. संजय चतुर्वेदी व आगरा के युवा।

आगरा, जागरण संवाददाता। ये वाकई गर्व के क्षण हैं। पूरी दुनिया ने जिस कोरोना वायरस का दंश झेला और अब भी तमाम मुल्‍क इस संक्रमण से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं, वहीं भारत तेजी से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को 100 करोड़वीं वैक्‍सीन लगवाने के लक्ष्‍य की ओर है। इस गौरवपूर्ण अवसर पर जहां भारतीय पुरातत्‍व सर्वेक्षण ने आगरा में ताजमहल को छोड़कर दूसरे स्‍मारकों को तिरंगी रोशनी से रात को रोशन किया है। वहीं आगरा के पुलिस प्रशासन अधिकारियों ने 100 किलोमीटर की साइकिल यात्रा रविवार को की।

आगरा जिला मुख्‍यालय से रविवार तड़के चार बजे डीएम पीएन सिंह, एसएसपी मुनिराज जी. और वरिष्‍ठ चिकित्‍सक तथा इंडियन मेडिकल एसो. आगरा चैप्‍टर के पूर्व अध्‍यक्ष डा. संजय चतुर्वेदी के साथ उत्‍साही युवाओं की टीम अपनी अपनी साइकिलें लेकर भरतपुर की ओर निकली। आगरा एलाइट साइकिलिस्‍ट ग्रुप के साथ मिलकर हुए इस आयोजन में दो ट्रैक तय किए गए थे। 100 किलोमीटर में भरतपुर और 60 किलोमीटर में फतेहपुरसीकरी। इसमें आना-जाना शामिल था। डीएम पीएन सिंह और एसएसपी मुनिराज जी. के साथ डा. संजय चतुर्वेदी ने 100 किलोमीटर का सफर तय किया।

देश भर में 16 जनवरी 2021 से कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। पहले डाक्टर, फ्रंटलाइन वर्कर और बुजुर्गों को वैक्सीन लगाई गई। अब 18 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। दो से 18 साल के बच्चों के लिए भी वैक्सीन लगाने की अनुमति मिल गई है। दुनिया भर में अभी कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है, रूस में हालात खराब हैं। 100 करोड़ वैक्‍सीन की ओर बढ़ते कदम पर देश में जश्न मनाया जा रहा है। आगरा में डीएम प्रभु एन सिंह और एसएसपी मुनिराज ने जिला प्रशासन और आगरा एलीट साइक्लिस्टस के साथ मिलकर 100 करोड़ वैक्सीन  का लक्ष्‍य जल्‍द पूरा होने की उम्‍मीद पर 100 और 60 किलोमीटर की साइकिल रैली का आयोजन किया।

डीएम ने दूसरी बार और एसएसपी ने पहली बार चलाई 100 किलोमीटर सा​इकिल

खुशनुमा मौसम में सुबह चार बजे कलक्ट्रेट से डीएम प्रभु एन सिंह, एसएसपी मुनिराज, 55 साल के आइएमए, आगरा के पूर्व सचिव सहित आगरा एलीट साइक्लिस्टस के सदस्य साइकिल से निकले। आगरा से फतेहपुर सीकरी होते हुए भरतपुर मार्ग तक गए और 50 किलोमीटर की दूरी तय की। 50 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद आगरा के लिए लौटे। इस तरह साइकिल से 100 किलोमीटर की दूरी तय की। डीएम प्रभु एन सिंह ने दूसरी बार 100 किलोमीटर साइकिल चलाई, जबकि एसएसपी मुनिराज ने पहली बार 100 किलोमीटर की दूरी साइकिल से पूरी की।

स्मारकों को तिरंगे रंग की रोशनी

100 करोड़ वैक्सीन का लक्ष्‍य पूरा होने की ओर है, इस पर एएसआई द्वारा संरक्षित स्मारकों पर तिरंगे रंग की रोशनी भी डाली गई है। आगरा किला, सिकंदरा, फतेहपुर सीकरी, एत्माउददौला स्मारक तिरंगे रंग की रोशनी में नहा गए।

chat bot
आपका साथी