MBBS की परीक्षा में पकड़े गए 10 मुन्ना भाई, ताबीज में फिट कर लाए थे Bluetooth डिवाइस

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के खंदारी परिसर में चल रही हैं एमबीबीएस फाइनल प्रोफेशनल (पार्ट-वन) नेत्र विज्ञान की परीक्षा। कानों जूतों और ताबीज में लगाए थे ब्लूटुथ डिवाइस बाहर से बोल कर कराई जा रही थी नकल।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 12:32 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 12:32 PM (IST)
MBBS की परीक्षा में पकड़े गए 10 मुन्ना भाई, ताबीज में फिट कर लाए थे Bluetooth डिवाइस
नेत्र विज्ञान की परीक्षा में मंगलवार सुबह की पाली में 10 नकलची पकड़े गए हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के खंदारी परिसर स्थित फार्मेसी विभाग में एमबीबीएस फाइनल प्रोफेशनल (पार्ट-वन) नेत्र विज्ञान की परीक्षा में मंगलवार सुबह की पाली में 10 नकलची पकड़े गए हैं। यह नकलची इलेक्ट्रोनिक उपकरणों से नकल कर रहे थे।

सुबह की पाली में फार्मेसी विभाग में एमबीबीएस फाइनल प्रोफेशन (पार्ट-वन) नेत्र विज्ञान की परीक्षा चल रही थी। इसी दौरान निरीक्षण में शिक्षकों को कुछ छात्रों की गतिविधियों पर शक हुआ। जांच करने पर 10 छात्र नकल करते हुए पकड़े गए। छात्रों के कानों और जूतों में छोटी ब्लूटुथ डिवाइस लगी हुई थी। कुछ छात्रों के गले के ताबीज में भी डिवाइस लगी हुई थी। इस डिवाइस की मदद से संस्थान के बाहर से बोल कर नकल कराई जा रही थी। नकलचियों के पकड़े जाने की सूचना तुरंत कुलपति प्रो. अशोक मित्त और कुलसचिव डा. अंजनी कुमार मिश्रा को दी गई। दोनों मौके पर पहुंचे। पुलिस को भी सूचना दी गई। नकलचियों की कापी सील कर दी गई है और उनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि छात्र प्राइवेट मेडिकल कालेज के हैं।

chat bot
आपका साथी