Arms License: तीन में से एक जमा करना होगा शस्त्र लाइसेंस, 13 दिसंबर है अंतिम तारीख

Arms License एडीएम सिटी ने लाइसेंसियों को जारी किया नोटिस जिले में 200 के आसपास चिन्हित किए गए लाइसेंसी। अब 5 साल के लिए शस्त्र लाइसेंस का होगा नवीनीकरण ढाई हजार की लगेगी फीस। जिनके पास तीन लाइसेंस हैं। इन सभी को नोटिस जारी किया जा रहा है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 04:55 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 04:55 PM (IST)
Arms License: तीन में से एक जमा करना होगा शस्त्र लाइसेंस, 13 दिसंबर है अंतिम तारीख
अब 5 साल के लिए शस्त्र लाइसेंस का होगा नवीनीकरण ढाई हजार की लगेगी फीस।

आगरा, जागरण संवाददाता। अगर आपके पास तीन शस्त्र लाइसेंस है तो देर ना करें फौरन संबंधित थाना या फिर कलेक्ट्रेट स्थित आयुध कार्यालय में अथवा शस्त्र विक्रेता के यहां एक लाइसेंस व असलहा को जमा करा दें। अगर आप एक लाइसेंस जमा नहीं कराते हैं तो 13 दिसंबर के बाद सख्त कार्यवाही की जा सकती है। जिला प्रशासन ने जिले में 200 लाइसेंसियोंको चिन्हित किया है। जिनके पास तीन लाइसेंस हैं। इन सभी को नोटिस जारी किया जा रहा है और 13 दिसंबर तक एक लाइसेंस जमा करने के लिए कहा गया है।

आगरा में 42000 शस्त्र लाइसेंसी हैं। गृह मंत्रालय के आदेश पर अब कोई भी शस्त्र लाइसेंस धारक केवल दो शत्रु रख सकता है यदि किसी के पास तीन लाइसेंस है तो उसे किसी एक लाइसेंस को सिलेंडर करना होगा एडीएम सिटी डॉक्टर प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि एक लाइसेंस जमा ना कराने पर संबंधित लाइसेंसी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 13 दिसंबर के बाद लाइसेंस अवैध हो जाएगा। वहीं अभी तक शस्त्र लाइसेंस का नवीनीकरण 3 साल के लिए होता था जिसकी फीस 1500 रुपये थी। जिसे आप 5 साल के लिए कर दिया गया है इसकी फीस 2500 रुपये है। 

chat bot
आपका साथी