US Open: 7 मिनट का लिया बाथरूम ब्रेक, फिर आकर सितसिपास जीता मुकाबला

पहले दौर में ब्रिटेन के एंडी मरे को हराकर आगे बढ़ने वाले सितसिपास की शानदार लय जारी है। जिसके चलते दूसरे दौर में मैच के दौरान उन्होंने अपनी सíवस से सभी पहले अंक हासिल करते हुए कुल 53 मैच विनर लगाए।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 08:54 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 08:54 PM (IST)
US Open: 7 मिनट का लिया बाथरूम ब्रेक, फिर आकर सितसिपास जीता मुकाबला
ग्रीक टेनिस खिलाड़ी स्टिफानोस सितसिपास- फाइल फोटो

न्यूयार्क, रायटर। ग्रीक टेनिस खिलाड़ी स्टिफानोस सितसिपास ने अपने करियर में अभी तक एक मैच में सबसे अधिक 27 ऐस शाट मारते हुए यूएस ओपन के तीसरे दौर में जगह बनाई। दूसरे दौर के मैच में सितसिपास ने फ्रांस के एड्रियन मनारिनो को चार सेट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 6-7(7-4) और 6-0 से हराया।

पहले दौर में ब्रिटेन के एंडी मरे को हराकर आगे बढ़ने वाले सितसिपास की शानदार लय जारी है। जिसके चलते दूसरे दौर में मैच के दौरान उन्होंने अपनी सíवस से सभी पहले अंक हासिल करते हुए कुल 53 मैच विनर लगाए। जबकि उनके विरोधी मनारिनों सिर्फ 26 विनर ही लगा सके। इस तरह मैच के पहले दो सेट 6-3, 6-4 से अपने नाम करने वाले सितसिपास ऐसा लग रहा था कि तीसरा सेट भी आसनी से जीत जाएंगे।

मगर तीसरा सेट टाई ब्रेकर तक गया और जहां पर मनारिनो ने सितसिपास की दो बार सर्विस तोड़ते हुए 7-4 से तीसरा सेट अपने नाम कर लिया। टायलेट ब्रेक के बाद सितसिपास की वापसीतीन सेट तक थकने के बाद सितसिपास एक बार फिर चíचट टायलेट ब्रेक पर गए और सात मिनट बाद वापस लौंटे। जिससे आर्थर एश स्टेडियम में बैठे प्रशंसक उन्हें चिढाते भी नजर आए। क्योंकि पहले दौर में मरे के खिलाफ भी उन्होंने 12 से 15 मिनट का टायलेट ब्रेक लिया था। जिस पर मरे ने आपत्ति भी जताई थी।

सितसिपास पर ऐसे आरोप लगते रहे हैं कि वह नियमानुसार तीन से चार मिनट के ब्रेक की बजाए आठ से 10 मिनट का ब्रेक लेते हैं और उस दौरान फोन पर अपने कोच से बात करते हैं। हालांकि इस ब्रेक के बाद सितसिपास काफी तरोताजा होकर लौटे और उन्होंने चौथे सेट में दमदार वापसी करते हुए 6-0 से जीता और तीसरे दौर में जगह बना ली। जहां उनका सामना स्पेन के युवा खिलाड़ी कार्लोस अल्वाराज से होगा।तूफान के बीच जीतें श्वार्टजमैनदो बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाने वाले केविन एंडरसन और डिएगो श्वार्टजमैन के बीच मुकाबले में भयंकर तूफान आया।

लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में मैच के दौरान भारी बारिश के कारण छत के कोनों से पानी अंदर आ रहा था, सके चलते पहले सेट में 5-5 के स्कोर पर लगभग आधा घंटा मैच रोकना पड़ा। यह मुकाबला दोबारा शुरू हुआ लेकिन श्वार्टजमैन जब 7-6, 1-0 से आगे थे तो इसे फिर स्थगित करना पड़ा। हालांकि उसके बाद आर्थर ऐश स्टेडियम में इन दोनों खिलाड़ियों को ले जाया गया, जहां श्वार्टजमैन ने मैच में एंडरसन को 7-6(7-4), 6-3, 6-4 से हराया।

chat bot
आपका साथी