US Open: कार्लोस ने सितसिपास को हराकर किया उलटफेर, हार के बाद ओसाका ने तोड़ा रैकेट

स्पेन के कार्लोस एल्काराज ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को हराकर यहां चल रहे यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाई। 18 वर्षीय कार्लोस ने सितसिपास को 6-3 4-6 7-6 (7-2) 0-6 7-6 (7-5) से हराया।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 08:58 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 08:58 PM (IST)
US Open: कार्लोस ने सितसिपास को हराकर किया उलटफेर, हार के बाद ओसाका ने तोड़ा रैकेट
यूएस ओपन में स्टेफानोस सितसिपास हारे (फाइल फोटो)

न्यूयार्क, प्रेट्र। स्पेन के कार्लोस एल्काराज ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को हराकर यहां चल रहे यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाई। 18 वर्षीय कार्लोस ने सितसिपास को 6-3, 4-6, 7-6 (7-2), 0-6, 7-6 (7-5) से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। कार्लोस ने इससे पहले इस साल फरवरी में ग्रेट ओसियन रोड ओपन में विश्व के 14वें नंबर के खिलाड़ी बेल्जियम के डेविड गोफिन को हराया था। कार्लोस का अब क्वालीफायर पीटर गोजोवकिजक से मुकाबला होगा जिन्होंने हेनरी लाकसोनेन को 3-6, 6-3, 6-1, 6-4 से हराया।

कार्लोस ने कहा, 'यह जीत मेरे लिए बहुत मायने रखती है। यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ मैच है। सितसिपास को हराना सपना सच होने जैसा है।' सितसिपास पहली बार यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचने का लक्ष्य बनाकर उतरे थे। उन्होंने पहले दौर में ब्रिटेन के एंडी मरे को मात दी थी। लेकिन तीसरे दौर में उनका सफर समाप्त हो गया। सितसिपास टोरंटो और सिनसिनाटी के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। इससे पहले, इस साल 23 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब मोंटे कार्लो में जीता था और पहली बार रोलां गैरों के फाइनल में जगह बनाई थी।

तीसरे दौर में हारीं ओसाका, तोड़ा रैकेट

गत चैंपियन नाओमी ओसाका तीसरे दौर में कनाडा की 18 वर्ष की लीला फर्नांडिज से हार गईं, जिसके बाद अपने गुस्से पर काबू नहीं रख सकी और रैकेट तोड़ दिया। इस तरह मैच के दौरान अंक लेने के बीच काफी समय लेने के लिए दर्शकों ने ओसाका की काफी हूटिंग भी की। हालांकि ओसाका आखिर में 7-5, 6-7 (2-7), 4-6 से हार गईं। दुनिया की 73वें नंबर की खिलाड़ी लीला पहली बार ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में पहुंची हैं। ग्रैंडस्लैम में लगातार 16 मैच और चार खिताब जीतकर आई ओसाका का फ्रेंच ओपन के बाद यह दूसरा ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट था। फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जीतने के बाद उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से नाम वापस ले लिया था। वह विंबलडन भी नहीं खेली थीं। अन्य मैचों में एंजेलिक कर्बर तीसरे दौर में जीत गईं। पांच साल पहले यहां खिताब जीतने वाली कर्बर ने 2017 की चैंपियन स्लोन स्टीफंस को 5-7, 6-2, 6-3 से मात दी।

नंबर गेम 17 साल के माइकल चांग ने 1989 में शीर्ष-3 में शामिल खिलाड़ी को बड़े टूर्नामेंट में हराया था, जिसके बाद अब 18 साल की उम्र में कार्लोस ने यह कारनामा दोहराया है 1992 के बाद 18 साल की उम्र में किसी बड़े टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश करने वाले पहले युवा खिलाड़ी बने कार्लोस

chat bot
आपका साथी