बार्टी की US Open 2021 में विजयी वापसी, आस्ट्रेलियाई ओपन में इन खिलाड़ियों पर होंगी कम पाबंदियां

बार्टी ने कहा ज्वोनारेवा के खिलाफ खेलना मुश्किल रहा। वह अनुभवी हैं और उन्हें पता है कि मुकाबले में कैसे बने रहना है। मेरे ख्याल से वातावरण में ढलना थोड़ा धीमा रहा। मेरे पास दूसरे दौर में इसमें सुधार लाने का मौका रहेगा।

Viplove KumarWed, 01 Sep 2021 11:56 PM (IST)
बार्टी की विजयी वापसी न्यूयार्क- फाइल फोटो

न्यूयार्क, एपी। शीर्ष वरीय महिला खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने 2010 की उप विजेता वेरा ज्वोनारेवा को 6-1, 7-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। बार्टी कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 के यूएस ओपन में नहीं खेली थी और उन्होंने आस्ट्रेलिया में अपने घर पर ही रहने का फैसला किया था। बार्टी ने कहा, 'ज्वोनारेवा के खिलाफ खेलना मुश्किल रहा। वह अनुभवी हैं और उन्हें पता है कि मुकाबले में कैसे बने रहना है। मेरे ख्याल से वातावरण में ढलना थोड़ा धीमा रहा। मेरे पास दूसरे दौर में इसमें सुधार लाने का मौका रहेगा।'

अन्य मैचों में सातवीं वरीय पोलैंड की इगा स्वियातेक ने अमेरिका की क्वालीफायर जैमी लोएब को एक घंटे 14 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4 से हराया। 2020 फ्रेंच ओपन चैंपियन लगातार तीसरे सत्र में यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंची हैं। लोएब के करियर का यह दूसरा ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रा था। उन्हें 2015 यूएस ओपन के मुख्य ड्रा वाइल्ड कार्ड मिला था। स्वियातेक का दूसरे दौर में सामना फ्रांस की फिओना फेरो से होगा जिन्होंने जापान की नाओ हिबिनो को 6-1, 6-4 से हराया।

इस बीच, ओलिंपिक चैंपियन बेलिंदा बेनसिक ने पहले दौर में नीदरलैंड्स की अरांतक्सा रुस को 6-4, 6-4 से हराया। चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने भी पहले दौर में जीत हासिल की और स्लोवेनिया की पोलोना हेरकोग को लगातार सेटों में 6-1, 6-2 से हराया।

टीकाकरण करा चुके खिलाडि़यों पर आस्ट्रेलियाई ओपन में होंगी कम पाबंदियां

विक्टोरिया राज्य के खेल मंत्री माíटन पेक्युला ने कहा है कि जनवरी में होने वाले आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाडि़यों ने अगर कोविड-19 टीकाकरण कराया है तो वे मेलबर्न के आसपास आवाजाही में कम पाबंदियों की उम्मीद कर सकते हैं। पेक्युला ने साथ ही कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि 2022 के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट का आयोजन मेलबर्न पार्क में 17-30 जनवरी तक होगा।

टेनिस आस्ट्रेलिया ने हालांकि अंतरराष्ट्रीय खिलाडि़यों के अलावा दर्शकों के लिए क्वारंटाइन की जरूरतों या टीकाकरण से जुड़े नियमों का उल्लेख नहीं किया है। पेक्युला ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि टीकाकरण करा चुके खिलाडि़यों को मेलबर्न में अधिक स्वतंत्रता मिलेगी। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि टीकाकरण नहीं होने पर आपको आस्ट्रेलिया में प्रवेश की स्वीकृति मिलेगी या नहीं, लेकिन मैं स्पष्ट हूं और मुझे यकीन है कि टीकाकरण नहीं कराने वाले खिलाडि़यों और टीकाकरण करा चुके खिलाडि़यों के लिए नियम काफी अलग होंगे।'

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.