Tokyo Olympics 2021: मलेशिया ओपन से हटने के साथ साइना और श्रीकांत की उम्मीदों को लगा झटका

भारत के मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से गुरुवार को हटने के साथ ही किदांबी श्रीकांत और साइना नेहवाल के इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने की उम्मीदों को झटका लगा है। कोरोना की दूसरी लहर के कारण मलेशिया ने भारत पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:09 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:09 AM (IST)
Tokyo Olympics 2021: मलेशिया ओपन से हटने के साथ साइना और श्रीकांत की उम्मीदों को लगा झटका
साइना और श्रीकांत की उम्मीदों को लगा झटका।

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारत के मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से गुरुवार को हटने के साथ ही किदांबी श्रीकांत और साइना नेहवाल के इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने की उम्मीदों को झटका लगा है। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए मलेशिया ने भारत से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के अनुसार, भारतीय बैडमिंटन टीम मलेशिया सरकार द्वारा अस्थायी रूप से यात्रा प्रतिबंधों के कारण 25 से 30 मई तक होने वाले मलेशिया ओपन से हट गई है। 

15 जून को खत्म होने वाले ओलंपिक क्वालीफिकेशन के आखिरी टूर्नामेंटों में से एक

मलेशिया ओपन ओलंपिक क्वालीफिकेशन इवेंट था और सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट आखिरी क्वालीफायर टूर्नामेंट है जो एक से छह जून तक आयोजित होगा। यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफिकेशन था जिसमें पीवी सिंधू, साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, साई प्रणीत, सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी सहित भारतीय टीम के शीर्ष सिंगल्स और डबल्स खिलाडि़यों को हिस्सा लेना था। यह टूर्नामेंट 15 जून को खत्म होने वाले ओलंपिक क्वालीफिकेशन के आखिरी टूर्नामेंटों में से एक है।

मलेशिया ने इस आवेदन को खारिज कर दिया

खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय के जरिये मलेशिया प्रशासन से भारतीय टीम को टूर्नामेंट में शामिल होने देने के लिए इजाजत मांगी थी। हालांकि, मलेशिया ने इस आवेदन को खारिज कर दिया। सिंगापुर ओपन को लेकर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं दी दिया गया है। मलेशिया ने भारत से यात्रा करने पर 28 अप्रैल को प्रतिबंध लगाया था। खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय की मदद से मलेशिया के अधिकारियों से भारतीय टीम को मंजूरी देने की मांग की, लेकिन कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण इसे खारिज कर दिया गया। भारत में कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के कारण मलेशियाई सरकार ने वहां के भारतीय उच्चायोग को बताया कि फिलहाल टीम को यात्रा की मंजूरी नहीं दी जा सकती।

chat bot
आपका साथी