सुमित नागल बोले- अच्छे प्रदर्शन से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा

सुमित नागल अर्जेंटीना ओपन से बाहर हो गए।

भारतीय युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने कहा कि अर्जेंटीना ओपन में विश्व के शीर्ष-60 खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। सुमित नागल इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

Vikash GaurSun, 07 Mar 2021 08:11 AM (IST)

ब्यूनस आयर्स, पीटीआइ। भारतीय युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने कहा कि अर्जेंटीना ओपन में विश्व के शीर्ष-60 खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। नागल कई अच्छे मैच खेल चुके हैं, लेकिन अभी तक वे कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाए हैं। इसके अलावा अभी उनकी रैंकिंग भी उतनी अच्छी नहीं है। ऐसे में उन पर मानसिक दबाव भी हो सकता है। हालांकि, नागल ऐसा नहीं मानते हैं कि वे किसी भी तरह के दबाव में हैं।

बेखौफ टेनिस का प्रदर्शन करते हुए नागल दुनिया के 46वें नंबर के खिलाड़ी अलबर्ट रामोस विनोलास से क्वार्टर फाइनल में करीबी मुकाबले में हारकर बाहर हो गए थे। निर्णायक सेट में 2-5 से पिछड़ने के बावजूद नागल ने हार नहीं मानी। कई अहम मौकों पर गलतियों का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा और वह 6-4, 2-6, 5-7 से हार गए। एटीपी टूर पर क्वालीफायर के तौर पर खेलने के बाद यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने कहा, "इस प्रदर्शन से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है। हाल ही में मैने शीर्ष-60 में शामिल कई खिलाडि़यों के साथ करीबी मुकाबले खेले हैं। मुझे खुशी है कि इस स्तर पर अच्छा खेल पा रहा हूं।" उन्होंने कहा कि वह खुद पर शीर्ष-100 में शामिल होने का दबाव नहीं बना रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं बस अच्छा खेलते रहना चाहता हूं। शीर्ष-100 में जगह बनाने का कोई दबाव नहीं ले रहा। देखते हैं कि आगे क्या होता है।" 

सुमित नागल को यहां 9240 अमेरिकी डॉलर (करीब सात लाख रुपये) की पुरस्कार राशि मिली। इसके अलावा उन्हें 45 मुख्य ड्रॉ रैंकिंग अंक मिले और वह विश्व रैंकिंग में 150 से 132वें स्थान पर पहुंच गए। टूर्नामेंट के पिछले दौर में उन्होंने दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी क्रिस्टियन गारिन को हराकर एटीपी करियर की अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी। नागल ग्रैंडस्लैम में भी कई मुकाबले खेल चुके हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.