स्टेफानोस सितसिपास रोटरडम ओपन एबीएन एमरो विश्व टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

स्टेफानोस सितसिपास ने हुबर्ट हरकास की कड़ी चुनौती से पार पाकर रोटरडम ओपन एबीएन एमरो विश्व टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। हरकास ने तीसरे सेट में 5-4 पर मैच प्वाइंट बचाया लेकिन सितसिपास ने आखिर में यह मैच 6-4 4-6 7-5 से जीता।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 07:10 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 07:10 PM (IST)
स्टेफानोस सितसिपास रोटरडम ओपन एबीएन एमरो विश्व टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
सितसिपास रोटरडम ओपन एबीएन एमरो विश्व टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे (एपी फोटो)

रोटरडम, एपी। स्टेफानोस सितसिपास ने हुबर्ट हरकास की कड़ी चुनौती से पार पाकर रोटरडम ओपन एबीएन एमरो विश्व टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। हरकास ने तीसरे सेट में 5-4 पर मैच प्वाइंट बचाया, लेकिन सितसिपास ने आखिर में यह मैच 6-4, 4-6, 7-5 से जीता। उन्हें अगले दौर में रूसी खिलाड़ी कारेन खचानोव से भिड़ना है जिन्होंने कैमरन नोरी को हराया था। क्वालीफायर जेरेमी चार्डी ने छठी वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन को 7-6, 7-6 से हराकर इस सत्र में तीसरे टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उनका सामना अब चौथी वरीयता प्राप्त आंद्गे रुबलेव से होगा। एक अन्य मैच में अमेरिका के टॉमी पॉल ने कजाखिस्तान के अलेक्सांद्र बुबलिक को 6-7, 6-3, 6-1 से मात दी।

स्वितोलिना और प्लिसकोवा बाहर

दोहा, एपी। चोटी की दो खिलाड़ी इलिना स्वितोलिना और कैरोलिना प्लिसकोवा कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई। विक्टोरिया अजारेंका ने दर्द के बावजूद डबल्स की अपनी जोड़ीदार स्वितोलिना को 6-2, 6-4 से हराया जबकि जेसिका पेगुला ने प्लिसकोवा को 6-3, 6-1 से पराजित किया। अजारेंका मैच के दौरान पीठ ने निचले हिस्से में दर्द से भी परेशान रहीं। अजारेंका अगले दौर में गबाईने मुगुरुजा से भिड़ेगी जिन्होंने मारिया सकारी को 6-3, 6-1 से शिकस्त दी। पेगुला को सेमीफाइनल में पेत्रा क्वितोवा का सामना करना है। चौथी वरीयता प्राप्त क्वितोवा ने एनेट कोंटावीट को 6-3, 3-6, 6-2 से हराया।

गोलुविक ने गार्सिला को हराया

ल्योन, एपी। स्विट्जरलैंड की विक्टोरिया गोलुविक ने तीसरी वरीयता प्राप्त कारोलिन गार्सिया को 6-1, 6-2 से हराकर ल्योन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। विश्व में 129वीं रैंकिंग की क्वालीफायर गोलुबिक ने अपने 80 प्रतिशत अंक पहली सर्विस पर बनाए और एक बार भी ब्रेक प्वाइंट गंवाने की स्थिति में नहीं पहुंची। उन्होंने गार्सिया की पांच बार सर्विस तोड़कर क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम की गैर वरीयता प्राप्त ग्रीट मिनेन से भिड़ने का हक पाया जिन्होंने आठवीं वरीय रूसी खिलाड़ी अरांत्सा रस को 4-6, 6-2, 6-3 से हराकर दिन का एक और उलटफेर किया। चौथी वरीयता प्राप्त क्रिस्टीना मलाडेनोविक ने मार्गिटा गास्परेयान को 6-4, 6-2 से हराया। उन्हें अब स्पेन की सातवीं वरीय पाओला बाडोसा का सामना करना है जिन्होंने स्विट्जरलैंड की गैरवरीय स्टेफनी वोगेले को 6-2, 6-4 से पराजित किया। क्लारा बुरेल भी अलेक्सांद्रा सासनोविक को 7-5, 2-6, 6-0 से हराकर आगे बढ़ने में सफल रहीं।

chat bot
आपका साथी