ATP Finals: एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर स्टेफानोस सितसिपास ने सेमीफाइनल में जगह बनाई

सितसिपास ने आंद्रे अगासी ग्रुप मैच में जर्मनी के ज्वेरेव को 6-3 6-2 से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 08:28 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 08:28 PM (IST)
ATP Finals: एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर स्टेफानोस सितसिपास ने सेमीफाइनल में जगह बनाई
ATP Finals: एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर स्टेफानोस सितसिपास ने सेमीफाइनल में जगह बनाई

लंदन, रायटर। पदार्पण कर रहे यूनान के स्टेफानोस सितसिपास ने गत चैंपियन एलेक्जेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में हराकर एटीपी फाइनल्स के अंतिम-चार में जगह बनाई। सितसिपास ने आंद्रे अगासी ग्रुप मैच में जर्मनी के ज्वेरेव को 6-3, 6-2 से हराया।

सितसिपास ने यह मैच लगभग दो घंटे में जीत लिया। सितसिपास का अभी एक मैच बाकी है। 21 वर्षीय सितसिपास इस टूर्नामेंट में खेलने वाले यूनान के पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपने दौर के मैच में डेनिल मेदवेदेव को हराकर शानदार शुरुआत की थी। क्यू2 एरिना में हुए इस मैच में सितसिपास के सर्व, आक्रामक मैदानी स्ट्रोक का ज्वेरेव के पास कोई जवाब नहीं था।

वहीं, ज्वेरेव ने इस टूर्नामेंट में अपने पहले ही मैच में स्पेनिश दिग्गज नडाल को शिकस्त देकर सभी को चौंका दिया था। सितसिपास ने कहा, 'मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में हर मैच में कड़ी चुनौती मिल रही है।' अब ज्वेरेव के खिलाफ सितसिपास का रिकॉर्ड 4-1 का हो गया है। ब्योर्न बोर्ग ग्रुप से डोमिनिक थिएम पहले ही अंतिम चार के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

एटीपी कप में अंतिम छह टीमों की हुई घोषणा

सिडनी, एएफपी। ग्रिगोर दिमित्रोव की अगुआई वाले बुल्गारिया सहित गुरुवार को पहले एटीपी कप के लिए अंतिम छह टीमों की घोषणा हुई। यह नया विश्व टेनिस टीम टूर्नामेंट है। बुल्गारिया के अलावा, चिली, पोलैंड, उरुग्वे, मोलदोवा और नॉर्वे की टीमें भी इस टूर्नामेंट में शिरकत करेंगी। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले अन्य 24 देशों की घोषणा सितंबर में ही हो गई थी। यह टूर्नामेंट 3-12 नवंबर तक चलेगा।

एटीपी कप ड्रॉ :

ग्रुप-ए (ब्रिसबेन) : सर्बिया, फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका, चिली

ग्रुप-बी (पर्थ) : स्पेन, जापान, जॉर्जिया, उरुग्वे

ग्रुप-सी (सिडनी) : बुल्गारिया, बेल्जियम, ग्रेट ब्रिटेन, मोलदोवा

ग्रुप-डी (पर्थ) : रूस, इटली, अमेरिका, नॉर्वे

ग्रुप-ई (सिडनी) : ऑस्टि्रया, क्रोएशिया, अर्जेटीना, पोलैंड

ग्रुप-एफ (ब्रिसबेन) : जर्मनी, ग्रीस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया।

chat bot
आपका साथी