पूर्व चैंपियन स्लोन स्टीफंस फ्रेंच ओपन से बाहर, बारबोरा क्रेजकिकोवा ने चौथे दौर के मुकाबले में हराया

बारबोरा क्रेजकिकोवा ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर के मुकाबले में पूर्व चैंपियन स्लोन स्टीफंस को हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अमेरिका की स्टीफंस 2018 में फ्रेंच ओपन की उपविजेता रहीं थीं।

By TaniskEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 07:06 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 07:06 PM (IST)
पूर्व चैंपियन स्लोन स्टीफंस फ्रेंच ओपन से बाहर, बारबोरा क्रेजकिकोवा ने चौथे दौर के मुकाबले में हराया
बारबोरा क्रेजकिकोवा से हारकर स्लोन स्टीफंस फ्रेंच ओपन से बाहर।

पेरिस, आइएएनएस। बारबोरा क्रेजकिकोवा ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर के मुकाबले में पूर्व चैंपियन स्लोन स्टीफंस को हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अमेरिका की स्टीफंस 2018 में फ्रेंच ओपन की उपविजेता रहीं थीं। क्रेजकिकोवा ने 2017 की यूएस ओपन की चैंपियन स्टीफंस को 6-2, 6-0 से हराया। विश्व की 33वें नंबर की खिलाड़ी क्रेजकिकोवा ने इससे पहले तीसरे दौर में एलिना स्वितोलिना को मात दी थी। क्रेजकिकोवा का क्वार्टर फाइनल में सामना अमेरिका की कोको गॉफ के बीच होगा जिन्होंने औंस जब्योर को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से मात दी।

फोकिना को हल्के में नहीं ले रहे हैं ज्वेरेव

छठे वरीय एलेक्सजेंडर ज्वेरेव का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला स्पेन के एलेजांड्रो डेविडोविच फोकिना से होना है और वह उन्हें हल्के में नहीं ले रहे हैं। ज्वेरेव ने प्री-क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में जापान के केई निशिकोरी को 6-4, 6-1, 6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई और अब उनकी नजरें सेमीफाइनल में प्रवेश करने पर टिकी हुई हैं। ज्वेरेव ने कहा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि मैं आगे भी इसी तरह खेलता रहूंगा। अब हम क्वार्टर फाइनल में हैं और अब टूर्नामेंट में सिर्फ आठ खिलाड़ी बचे हैं। सभी को सवश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता आप किसके खिलाफ खेल रहे हैं। सभी ने चार मैच जीते हैं। मैं आगे के मुकाबले के लिए उत्सुक हूं। इस वक्त कोई भी मैच आसान नहीं होने वाला है।' ज्वेरेव ने कहा, 'अगर मेरा मुकाबला फोकिना से है तो इसका भी कारण है। उन्होंने चार माच जीते हैं और उन्हें इसका श्रेय मिलना चाहिए। अगर कोई ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है तो वह खराब खिलाड़ी तो नहीं हो सकता।' वहीं, फोकिना ने कहा, 'मैंने इस पल के लिए सब कुछ किया और काफी मेहनत की है। इसमें कई भावनाएं जुड़ी हैं और मैं बहुत खुश हूं।'

ओसाका का विंबलडन खेलना तय नहीं

दुनिया की नंबर दूसरे नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने 14 जून से शुरू होने वाले बर्लिन डब्ल्यूटीए ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों को लेकर ओसाका फ्रेंच ओपन में विवादों में रही थी। बर्लिन ओपन के आयोजनकर्ताओं ने सोमवार को कहा कि नाओमी ने एक सप्ताह पहले ही इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। उन्होंने आयोजनकर्ताओं से कहा है कि वह बर्लिन टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत नहीं कर पाएंगी। तीन बार की ग्रैंडस्लैम विजेता ने हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया कि वह कोर्ट पर कब लौटेंगी। विंबलडन की शुरुआत 28 जून से होनी है और फिर इसके बाद टोक्यो ओलंपिक होना है। 23 साल की ओसाका ने पिछले सोमवार को ही फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था क्योंकि मानसिक स्वास्थ्य के कारण मीडिया से बात न करने को लेकर वह विवादों में थीं।

chat bot
आपका साथी